टीका उत्सव के लिए रोके जा रहे है राज्यो को दी जानी वाली वैक्सीन डोज की आपूर्ति

टीका उत्सव के लिए रोके जा रहे है राज्यो को दी जानी वाली वैक्सीन डोज की आपूर्ति
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर/ 9 अप्रैल 2021/ छत्तीसगढ़ को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं देने पर कांग्रेस ने मोदी भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार टीका उत्सव का इवेंट करने के लिए राज्य सरकारों के द्वारा मांगी गई वैक्सीन की आपूर्ति को रोकने का काम कर रही है।देशभर में बीते तीन चार दिनों से टीकाकरण कार्यक्रम प्रभावित हुए है लाखो लोग टीका लगवाने से वंचित हुये।महाराष्ट्र आंध्र प्रदेश उड़ीसा सहित कई राज्यो में टीकाकरण केन्र्द बन्द करना पड़ा है।जबकि देशभर में कोरोना संक्रमण बढ़ा है ऐसे समय मे जब ज्यादा से ज्यादा लोगो को जल्द से जल्द टीका लगाने की आवश्यकता थी टीका की आपूर्ति सिर्फ इवेंट करने रोक दी गई। दुर्भाग्य की बात है इस विपरीत समय में आपदा के समय में भी भाजपा को आम जनता के स्वास्थ्य की चिंता नहीं है।बल्कि इवेंट मैनेजमेंट के लिए टीकाकरण कार्यक्रम में व्यवधान उतपन्न कर रही है।टीका की आपूर्ति रोककर मोदी सरकार आमजनता के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ कर रही है।दुर्भाग्य की बात है मोदी सरकार टीकाउत्सव का इवेंट करने के लिए राज्य सरकारों के द्वारा मांगी गई वैक्सीन की आपूर्ति नही कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में एक दिन में चार लाख लोगों को टीका लगाया जा सकता है। ऐसे में छत्तीसगढ़ को टीकाकरण कार्यक्रम के लिए एक हफ्ते का डोज केंद्र सरकार को देना चाहिए।जिसकी आपूर्ति करने में केंद्र सरकार असफल है। छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में संचालित टीकाकरण कार्यक्रम में रोज-रोज टीका पहुंचाने में समय लगता है उन क्षेत्रों में भी एक मुश्त एक हफ्ते का टीका पहुंचाने की आवश्यकता है लेकिन केंद्र में बैठी सरकार कोरोना आपदा काल में भी सहयोग करने के बजाये आपदा में अवसर तलाश रही है। छत्तीसगढ़ में अब तक कुल आबदी कि 12 प्रतिशत जनता को टीका लगाया जा चुका है जो देश मे अन्य राज्यो के मुकाबले बेहतर है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार से कोरोना महमारी रोकने में हुई लापरवाही को आरएसएस भाजपा इवेंट कर ढकना चाहती है। टीका उत्सव का आयोजन भी मोदी सरकार के असफलताओं को ढकने के लिए किया जा रहा है और इस इवेंट को सफल बनाने के लिए केंद्र सरकार राज्यों के टीका को रोकने का काम कर रही है जो जनता के जान के साथ खिलवाड़ है

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.