बेंगलुरु टी-20 में भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

बेंगलुरु टी-20 में भारत ने 2-1 से जीती सीरीज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलूरु. भारत ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां इंग्लैंड को 75 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली.  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 203 रन का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी. युजवेंद्र चहल ने शाानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटक लिये. बुमराह ने भी दो विकेट झटके इंग्लैंड की पूरी टीम 127 रन ही जोड़ पायी. सुरेश रैना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 63 रन जोड़े. महेंद्र सिंह धौनी ने भी अर्द्धशतक जड़ा और टीम को 56 रन का योगदान दिया. युवराज सिंह ने भी 10 बॉल में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 रन बनाये.

इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा टी-20 मैच जारी है. आज इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद क्रिज पर कप्तान कोहली और राहुल उतरे. भारत का पहला विकेट कोहली के रुप में गिरा. वे जल्दबाजी में रन बनाने के चक्कर में रन आउट हो गए. टीम में वे महज 2 रन ही जोड़ सके. केएल राहुल के रुप में भारत का दूसरा विकेट गिरा. उन्हें स्ट्रोक ने 22 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया.

राहुल के आउट होने के बाद सुरेश रैना 63 रन बनाकर आउट हो गये. महेंद्र सिंह धौनी क्रिज पर  हैं.  पहला मैच हारने के बाद फिर जीत की राह पर लौटी भारतीय टीम आज तीसरे और निर्णायक टी-20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को हराकर यह श्रृंखला भी अपनी झोली में डालने के इरादे से मैदान में उतरी है. पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 4-0 से और वनडे श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद विराट कोहली की नजरें अब इस सफलता को सबसे छोटे प्रारुप में भी दोहराने पर है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.