पंचयात मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया इंडोर स्टेडियम निर्माण स्थल का निरीक्षण

पंचयात मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया इंडोर स्टेडियम निर्माण स्थल का निरीक्षण
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

अम्बिकापुर : छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने आज श्रीगढ़ में करीब 52 करोड़ रुपये के लागत से 3500 बैठक क्षमता वाले इंडोर स्टेडियम निर्माण हेतु स्थल निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम में इंडोर गेम के लिए उपयुक्त डिजाइन के कोर्ट, दर्शक दीर्घा, बैठक व्यवस्था के लिये प्लान बनाने के निर्देश दिए।

श्री सिंहदेव ने कहा कि लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी बिलासपुर एवं रायपुर में निर्मित इंडोर स्टेडियम का अच्छी तरह अवलोकन कर यहां के जमीन की स्थिति के अनुसार उपयुक्त ले-आउट कंसलटेंट के माध्यम से तैयार कराएं। मल्टीपल यूज के ट्रेक का रख रखाव ठीक से हो। उन्हने कहा कि यहाँ भविष्य में हाँकी स्टेडियम तथा हॉस्टल निर्माण भी होना है। इन बातों का भी ध्यान रखें। इस दौरान उन्होंने अन्य जिलो में निर्मित इंडोर स्टेडियम के ले-आउट का अवलोकन किया।

अधिकारियों ने बताया कि इंडोर स्टेडियम में बास्केट बॉल, हैंडबॉल तथा वॉलीबॉल के चार कोर्ट बनाये जाएंगे। स्टेडियम स्थल में करीब 35 एकड़ जमीन चिन्हांकित किया गया है जिसमे से 10 एकड़ में इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री राकेश गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य श्री आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, पार्षद श्रीमती फौजियानाज इदरीसी, श्री सतीश बारी, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त संचालक श्री ओ पी शर्मा,लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री वी के बेदिया सहित अन्य जनप्रतिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.