रद्द हो सकती है भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज़

रद्द हो सकती है भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज़
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी सीरीज़ पर ख़तरा मंडरा रहा है, और सूत्रों की मानें तो न्यूज़ीलैंड के साथ बची हुई सीरीज़ रद्द हो सकती है.

इस मामले की तह में लोढा कमेटी का वह फैसला है, जिसमें उसने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) का खाता रखने वाले बैंकों से कहा है कि वे बोर्ड के 30 सितंबर को उसकी विशेष आम बैठक में लिए गए वित्तीय फैसलों के संबंध में किसी भी राशि का भुगतान न करें.

बोर्ड के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, “अब हमारे पास सीरीज़ को ख़त्म करने का फैसला लेने के सिवाय कोई विकल्प नहीं है… अगर हमारे पास पैसे होंगे ही नहीं, तो हम मैच का आयोजन कैसे कर सकते हैं, पैसे कौन चुकाएगा… हमारा भी काफी कुछ दांव पर लगा है…”

लोढा पैनल के सेक्रेट्री गोपाल शंकरनारायणन ने बैंकों को भेजे ख़त में लिखा था, “समिति को पता चला है कि बीसीसीआई की 30 सितंबर, 2016 को हुई आपात कार्यकारी बैठक में कुछ फैसले लिए गए हैं, जिनमें राज्य संघों को काफी बड़ी रकम दी गई है…” यह ख़त बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी को भी भेजा गया है.

सीरीज़ के कार्यक्रम के मुताबिक, भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 8 अक्टूबर से इंदौर में होना है. इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच वन-डे मैचों की शृंखला भी तय है. बीसीसीआई की यह धमकी एक तरह से दबाव बनाने की रणनीति भी हो सकती है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट 6 अक्टूबर को मामले की सुनवाई करने वाला है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.