रमन सिंह ने चिटफंड कंपनियों का फीता काट, छत्तीसगढी़या जनता को डुबोया था, अब कांग्रेस सरकार चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्की कर दे रहे है न्याय:तिवारी

रमन सिंह ने चिटफंड कंपनियों का फीता काट, छत्तीसगढी़या जनता को डुबोया था, अब कांग्रेस सरकार चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्की कर दे रहे है न्याय:तिवारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर/12 नवंबर 2020। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं सचिव विकास तिवारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार वो दौर चला गया है, जहां पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह चिटफंड कंपनियों का फीता काट-काट के छत्तीसगढी़या जनता के खून पसीने की गाढ़ी कमायी को डुबोया करते थे। प्रदेश में अति का अंत हुआ और राज्य की जनता को न्याय कांग्रेस सरकार आयी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को राजनांदगांव जिले के चिटफंड निवेशकों को राशि ट्रांसफर करेंगे। जो राशि गरीबो और माध्यम वर्गीय जनता की है,जिसे रमन राज में लूटा गया था।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जिले के 16 हजार 796 निवेशकों को 7 करोड़ 32 लाख 95 हजार रूपए की राशि उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में यह पहली बार हो पाया है, की भाजपा शासन के समय प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने वालो से वापस जनता को उनके हक की राशि दिलवाई जा रही है सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुशासन के कारण जहाँ प्रत्येक नागरिक के साथ न्याय किया जा रहा है। भाजपा सरकार में किसानों की स्थिति बेहद ख़राब थी, किसान किसानी छोड़ रहे थे, लेकिन जब प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार आई,दस घंटे के भीतर किसानों कर्ज माफ़ हुआ। कर्ज माफ़ी के बाद किसानों का धान समर्थन मूल्य के साथ 2500 से रूपये में ख़रीदा। लेकिन यह केंद्र की किसान विरोधी केंद्र की भाजपा सरकार को नागवारा गुजरा और समर्थन मूल्य के साथ खरीदने में अडंगा लगा दिया, लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी न्याय योजना लाकर मोदी सरकार को करारा जवाब दिया और किसानों को उनकी मेहनत का हक देने का काम प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किया।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन राज में चिटफंड कंपनियों के द्वारा लूटी गई हजारों करोड़ों की राशि को वापस दिलवाने का काम प्रारंभ किया है जिसकी शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के गृह जिले में किया जायेगा यह वही गृह जिला है जहां पर के गरीब एवं मध्यम वर्गी जनता के गाढ़ी कमाई को लूटने का काम पूर्ववर्ती रमन सरकार के मुखिया रमन सिंह के राज में किया गया था और इन चिटफंड कंपनियों के कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह उनके परिजन और भाजपा के पूर्व मंत्री किया करते थे कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि चिटफंड कंपनियों की संपत्तियों को कुर्क करके जनता की गाढ़ी कमाई को वापस कराया जायेगा और इसकी शुरुआत राजनांदगांव जिले से हो रही है कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई को डकैती डालने का काम सुनियोजित तरीके से पूर्ववर्ती रमन सरकार किया करती थी और अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भागीरथी प्रयास से जनता का पैसा उन्हें वापस मिलना शुरू हो रहा है इसे पूरे प्रदेश की जनता में हर्ष व्याप्त है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.