अभिनंदन पर पाक की पोल खोलने वाले सांसद बोले- मेरे पास बहुत से राज, अपने रूख पर कायम हूं

अभिनंदन पर पाक की पोल खोलने वाले सांसद बोले- मेरे पास बहुत से राज, अपने रूख पर कायम हूं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
भारत के रिहाई पर पाकिस्तानी सांसद के बयान पर अबतक बवाल जारी है। नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के नेता अयाज सादिक ने फिर कहा है कि वे पाकिस्तान की संसद में दिए गए अपने बयान पर अब भी कायम हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास कई राज आज भी दफन हैं, लेकिन कभी भी कोई गैरजिम्मेदाराना बयान नहीं दिया है।

सादिक बोले- मेरे पास अब भी कई राज
उन्होंने कहा कि मैंने राजनीतिक मतभेद के चलते यह बयान दिया था। इसे पाकिस्तानी सेना के साथ जोड़ना सही नहीं है। मैं अपने रुख से खड़ा हूं और आप इसे भविष्य में देखेंगे। मैंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का नेतृत्व किया है। हम राजनीतिक लोग हैं और अतीत में राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बयान देते रहे हैं । हम भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे, लेकिन जब पाकिस्तान या हमारी एकता या संस्थानों की बात आती है तो भारत के लिए पाकिस्तान का संदेश बहुत स्पष्ट है।

अभिनंदन की रिहाई पर खोली थी पाकिस्तान की पोल
अयाज सादिक ने कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कहा था कि भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्दमान की रिहाई पाकिस्तान से हमले के डर के की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें ने आने से इनकार कर दिया। कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उनके माथे पर पसीना था। कुरैशी ने कहा खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है।

पाक सेना और सरकार दे रही सफाई
पाकिस्तान मुस्लिम लीग के बड़े नेता और नेशनल असेंबली के पूर्व स्पीकर अयाज सादिक के बयान के बाद से पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी सेना लगातार सफाई दे रही है। पाकिस्तानी सेना की तरफ से इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के प्रमुख मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार कई बार बयान जारी कर चुके हैं। पाकिस्तान की सरकार के कई मंत्री भी अयाज सादिक के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

अयाज के समर्थन में खड़ा हुआ विपक्ष
पाकिस्तान के विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान भी अयाज सादिक के पक्ष में खड़े हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अयाज के बयान को राजनीतिक रंग दिया गया है। इससे पाकिस्तान को कोई लाभ भी नहीं हुआ है। हम राजनीतिक रूप से अलग-अलग विचार रख सकते हैं, लेकिन जहां पाकिस्तान का संबंध है, पूरा देश एकजुट है।

क्या हुआ था विंग कमांडर अभिनंदन के साथ
बता दें कि पिछले साल भारत ने बालाकोट में आतंकी कैंप पर स्ट्राइक किया जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने फाइटर जेट भारत में हमले के लिए भेजे। इसके जवाब में वर्धमान ने मिग-21 लेकर उड़ान भरी। इसके बाद अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया और वह PoK में जा गिरे। उन्हें पाक सैनिकों ने पकड़ लिया था। पूछताछ के दौरान पाक आर्मी ने उन्हें चाय पीने को दिया था और इसका विडियो शेयर कर दुनियाभर को दिखाने की कोशिश की गई थी कि वह अभिनंदन की कैसी खातिरदारी कर रहे हैं। सच्चाई तो यह थी कि आईएसआई और पाक सैनिक उनके साथ माइंड गेम खेलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अभिनंदन दुश्मनों के बीच भी नहीं टूटे और भारतीय सेना की कोई भी खुफिया जानकारी उन्हें नहीं दी। अभिनंदन को 1 मार्च को अटारी-वाघा सीमा से भारत लौटाया गया था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.