अब ऑस्ट्रिया में चर्च पर भीड़ का हमला, खुफिया एजेंसियों को तुर्की के युवाओं पर शक

अब ऑस्ट्रिया में चर्च पर भीड़ का हमला, खुफिया एजेंसियों को तुर्की के युवाओं पर शक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वियना
की राजधानी वियना के एक चर्च में 30 से 50 युवकों के एक समूह ने जमकर तोड़फोड़ की। जब चर्च के अधिकारियों ने पुलिस को बुलाया तो उपद्रवी वहां से फरार हो गए। खुफिया एजेंसियों ने इस हमले को लेकर तुर्की के युवाओं के संगठन पर संदेह जताया है। जिसके बाद इन उपद्रवियों की धड़पकड़ के लिए पुलिस और खुफिया एजेंसियों की कई टीमें सक्रिय हो गई हैं।

तुर्की के समूह पर हमले का शक
रिपोर्ट के अनुसार, वियना के फावोरीटन जिले में स्थित सैंट एंटोन चर्च पर यह हमला गुरुवार को हुआ था। हमलावरों के समूह ने चर्च के फर्नीचर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। जांचकर्ताओं को संदेह है कि तुर्की के युवाओं ने इस घटना को अंजाम दिया होगा और वे सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़े होंगे।

हमलावरों को ढूंढ रही पुलिस
पुलिस ने कहा कि जब युवाओं ने फर्नीचर को नुकसान पहुंचाना शुरू किया तो एक पादरी ने पुलिस को सूचना दी और अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही वे सभी फरार हो गए। पुलिस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इस घटना में किसी तरह की क्षति नहीं हुई और किसी के चोट नहीं आई है।

‘राजनीतिक इस्लाम’ के खिलाफ जंग का ऐलान
स्थानीय खुफिया एजेंसी मामले की जांच में जुट गई है। ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबस्टियन कुर्ज ने शुक्रवार रात ट्वीट किया कि ऑस्ट्रिया में सभी ईसाई स्वतंत्रतापूर्वक एवं सुरक्षित तरीके से अपना धार्मिक आचरण कर सकेंगे। हम राजनीतिक इस्लाम के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.