पुलवामा हमले पर पाक का कबूलनामा, संसद में मंत्री बोले- इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

पुलवामा हमले पर पाक का कबूलनामा, संसद में मंत्री बोले- इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान अपनी धरती पर आतंकियों को पालने के आरोप को भले ही खारिज करता आ रहा हो, पर उसके मंत्री ने ही अब पोल खोल दी है। पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में बोलते हुए डंके की चोट पर पाकिस्तान का सच दुनिया के सामने ला दिया है। चौधरी ने पिछले साल पुलवामा में किए गए आतंकी हमले को ‘अपनी कामयाबी’ करार दिया है। उन्होंने यहां तक कह डाला कि यह हमला प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में देश की कामयाबी है।

‘अभिनंदन पर कांप रहा था पाक’
दरअसल, एक दिन पहले ही विपक्ष के सांसद अयाज सादिक ने पाक संसद में कहा था कि जब बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की कैद में थे, तब पाकिस्तान सरकार को डर सता रहा था कि भारत हमले की तैयारी कर रहा है। उन्होंने दावा किया था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विपक्षी दलों से कहा था कि अभिनंदन को जाने दें, वरना भारत रात 9 बजे हमला कर देगा।

‘पूरे देश की कामयाबी पुलवामा’
इस दावे को चौधरी ने संसद में झूठा करार दिया। यही नहीं, उन्होंने बड़े आत्मविश्वास के साथ संसद में बता डाला कि ‘पाकिस्तान ने भारत को घुसकर मारा है’। वह यहीं नहीं रुके और पाकिस्तान की पोल खोल डाली। उन्होंने कहा, ‘पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान खान के नेतृत्व में पूरे देश की कामयाबी है। उसके हिस्सेदार आप भी हैं।’

भारत सामने लाता रहा है सच
भारत लंबे वक्त से अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के खिलाफ सबूत पेश करता आया है। हाल ही में जब फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) की बैठक में पाकिस्तान के भविष्य पर फैसला होना था, तब भी भारत ने दावा किया था कि पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकियों को पनाह दी जाती है। वहां से ऑपरेट करने वाले आतंकी संगठन भारत में खौफनाक हमलों को अंजाम देते हैं।

CRPF के 40 जवान शहीद
पिछले साल 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी एक कार का इस्तेमाल किया था, जिसे सीआरपीएफ जवानों के काफिले से लड़ा दिया गया था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.