पाक: कुरैशी ने कहा था- 'अभिनंदन को जाने दें, वरना भारत कर देगा हमला'

पाक: कुरैशी ने कहा था- 'अभिनंदन को जाने दें, वरना भारत कर देगा हमला'
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर (Abhinandan Varthaman) को पिछले साल फरवरी में पाकिस्तान ने आजाद कर दिया था। हालांकि, अब भी उनके नाम से वहां सियासत जारी है। अब पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक ने दावा किया है कि तब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि भारत पाकिस्तान पर हमला करने वाला है और इसलिए अभिनंदन को छोड़ना जरूरी थी।

अयाज ने देश की संसद में कहा- ‘कुलभूषण के लिए हम अध्यादेश लेकर नहीं आए थे। इस सरकार ने एक-दो महीने अध्यादेश छिपाकर रखा। हमने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में इतनी एक्सेस नहीं दी थी जितनी इस सरकार ने।’ उन्होंने आगे कहा, ‘अभिनंदन शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया। कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उनके माथे पर पसीना था। कुरैशी ने कहा खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है।’

‘भारत नहीं करता हमला’
अयाज ने कहा कि हिंदुस्तान हमला नहीं करने वाला था। सरकार को सिर्फ घुटने टेककर अभिनंदन को वापस भेजना था जो उन्होंने किया। बता दें कि पिछले साल भारत ने बालाकोट में आतंकी कैंप पर स्ट्राइक किया जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने फाइटर जेट भारत में हमले के लिए भेजे। इसके जवाब में वर्धमान ने मिग-21 लेकर उड़ान भरी।

नहीं टूटे थे अभिनंदन
इसके बाद अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया और वह PoK में जा गिरे। उन्हें पाक सैनिकों ने पकड़ लिया था। पूछताछ के दौरान पाक आर्मी ने उन्हें चाय पीने को दिया था और इसका विडियो शेयर कर दुनियाभर को दिखाने की कोशिश की गई थी कि वह अभिनंदन की कैसी खातिरदारी कर रहे हैं। सच्चाई तो यह थी कि आईएसआई और पाक सैनिक उनके साथ माइंड गेम खेलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अभिनंदन दुश्मनों के बीच भी नहीं टूटे और भारतीय सेना की कोई भी खुफिया जानकारी उन्हें नहीं दी। अभिनंदन को 1 मार्च को अटारी-वाघा सीमा से भारत लौटाया गया था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.