अंतागढ़ उपचुनाव में भाजपा की बी टीम ने रमन सिंह की मदद की थी अब मरवाही उपचुनाव में ए टीम भाजपा अमित जोगी को बचा रही:धनंजय सिंह ठाकुर

अंतागढ़ उपचुनाव में भाजपा की बी टीम ने रमन सिंह की मदद की थी अब मरवाही उपचुनाव में ए टीम भाजपा अमित जोगी को बचा रही:धनंजय सिंह ठाकुर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। भाजपा नेता एवं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के अमित जोगी के बचाव में दिए बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मरवाही उपचुनाव में अमित जोगी को मदद कर भाजपा को अपने बी टीम से अंतागढ़ उपचुनाव में जो मदद मिली थी उसका कर्ज उतार रही है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बताएं जब अंतागढ़ उपचुनाव में लोकतंत्र की हत्या हुई। तत्कालीन रमन सरकार के संरक्षण में प्रशासनिक तंत्र के साये में एवं कालाधन बाहुबल का दुरुपयोग कर भाजपा के नेता खुलेआम उम्मीदवारो को धमका रहे थे। बंदूक के नोक पर शराब माफियों के पैसे के दम पर कांग्रेस प्रत्याशी सहित अन्य स्वतंत्र उम्मीदवारों को उपचुनाव लड़ने से रोका गया।

भाजपा की दिल्ली सरकार से लेकर तत्कालीन सरकार लगी रही तब धरमलाल कौशिक मौन क्यो थे?
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मरवाही विधानसभा जिस वर्ग के लिए आरक्षित है, उस वर्ग को उनके अधिकार से दूर करने कूट रचित प्रयास करने वाले भाजपा के बी टीम का समर्थन कर भाजपा ने एक बार फिर अपने अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के प्रति भेदभाव के एजेंडे को ही आगे बढ़ाया है। बीते 15 साल तक भाजपा और भाजपा की बी टीम ने मरवाही को उनके अधिकारों से वंचित रखा। मरवाही को उनके वास्तविक नेतृत्वकर्ताओं से दूर रखने काम किया। मरवाही के जनता के खिलाफ षड्यंत्र करने का काम किया और षड्यंत्रकरियो को निरंतर भाजपा समर्थन करते रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश मे लोकतंत्र की स्थापना की है। कांग्रेस का स्पष्ट मानना है लोकतांत्रिक परंपराओं का पूर्णता पालन होना चाहिए। मरवाही विधानसभा जिस वर्ग के लिए आरक्षित है उस वर्ग को नेतृत्व का अधिकार मिलना चाहिए। संविधान ने जिस वर्ग को चुनाव लड़ने का अधिकार दिया है उस वर्ग से कोई भी चुनाव लड़े किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है।लेकिन कुछ लोग निहित स्वार्थवश और व्यक्तिगत लालसा के चलते आरक्षित वर्ग को चुनाव लड़ने के अधिकार से वंचित करने षडयंत्र कर रहे है। भाजपा ने अपने बी टीम के कूट रचना का समर्थन कर प्रमाणित कर दिया कि भाजपा और भाजपा के बी टीम ने छत्तीसगढ़ सहित मरवाही के जनता के साथ 15 साल तक धोखाधड़ी किया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.