… तो मैं आर्मी चीफ को बर्खास्त कर देता, पाक सेना के पिट्ठू इमरान खान का दिखावटी गुस्सा

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
के प्रधानमंत्री ने बड़बोलापन दिखाते हुए कहा है कि अगर उनसे बिना बताए कारगिल का युद्ध हुआ होता तो वे पाकिस्तानी आर्मी चीफ को बर्खास्त कर देते। कारगिल युद्ध के समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे कई बार यह कह चुके हैं कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि 1999 में युद्ध के दौरान क्या हुआ था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ ने उन्हें सूचित किए बिना कारगिल पर हमला किया था।

… तो मैं आर्मी चीफ को बर्खास्त कर देता
पाकिस्तान के निजी समाचार चैनल समा टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि अगर मुझे बिना बताए कारगिल का युद्ध हुआ होता तो मैं आर्मी चीफ को तुरंत बर्खास्त कर देता। अगर वह बाद में इस्तीफा देने को कहते तो मैं इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) प्रमुख को बर्खास्त कर देता। इमरान ने यह टिप्पणी नवाज शरीफ के कथित बयान के बाद की जिसमें उन्होंने कहा था कि 2014 में जब इमरान खान ने इस्लामाबाद का घेराव किया था तब आईएसआई चीफ ने शरीफ से पद छोड़ने को कहा था।

पाक सेना ने देश को एकजुट रखा है
इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तानी सेना देश को एकजुट रखे हुए है और नवाज शरीफ देश की सैन्य प्रतिष्ठान पर लगातार हमला कर रहे हैं। आप लीबिया, सीरिया, इराक, अफगानिस्तान और यमन को देख लीजिए। पूरी मुस्लिम दुनिया संघर्ष में उलझी हैं। हम क्यों सुरक्षित हैं? अगर हमारे पास इतनी अच्छी सेना नहीं होती तो हमारा मुल्क भी अब तक तीन हिस्सों में बंट चुका होता।

सरकार चलाना सेना का काम नहीं
पीएम इमरान खान ने यह भी कहा कि सरकार चलाना सेना का काम नहीं था और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार की विफलता का इस्तेमाल मार्शल लॉ लगाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। अगर कोई न्यायाधीश गलत निर्णय देता है तो इसका मतलब है कि न्यायपालिका को विकसित होना है। सेना भी विकसित हुई है। वर्तमान में नागरिक-सैन्य संबंध इतिहास में सबसे अच्छे हैं क्योंकि वे सभी अपने क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

नवाज शरीफ पर इमरान ने साधा निशाना
इमरान ने कहा कि नवाज शरीफ एक खतरनाक खेल खेल रहे हैं। अल्‍ताफ हुसैन ने भी इसी तरह का खेल खेला था। मुझे 100 फीसदी विश्‍वास है कि भारत पीएमएल एन नेता नवाज शरीफ की मदद कर रहा है।’ उन्‍होंने कहा, ‘अगर हमारी सेना कमजोर होती है तो यह किसके हित में है।’ इमरान ने कहा कि कुछ मूर्ख उदारवादी हैं जो नवाज शरीफ के बयान से सहम‍त हैं।

पाक सेना की कठपुतली हैं इमरान
इमरान खान पाकिस्तानी सेना के रबर स्टैंप हैं। यह दावा कई अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकारों के अलावा खुद नवाज शरीफ समेत पूरा विपक्ष कह रहा है। माना जाता है कि पाकिस्तानी सेना की बदौलत ही उन्होंने सत्ता को पाया है। इसलिए वे सेना के इशारों पर चलते हैं। पाकिस्तान की सरकार में भी कई उच्च पदों पर पाकिस्तानी सेना के जनरल बैठे हुए हैं। इमरान खान की लाचारी का पता इससे ही लगाया जा सकता है कि हाल में ही सीपीईसी परियोजना में पाक सेना के पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल आसिम सलीम बाजवा ने अरबों का घोटाला किया था, लेकिन इमरान उनका इस्तीफा तक कबूल नहीं कर पाए।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.