US Election 2020: ट्रंप के प्रतिद्वंदी जो बाइडेन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, लोगों से मास्क पहनने की अपील की

US Election 2020: ट्रंप के प्रतिद्वंदी जो बाइडेन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, लोगों से मास्क पहनने की अपील की
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई है। अमेरिकी राष्ट्रपति के संक्रमित होने की खबर आने के बाद जो बाइडेन और उनकी पत्नी की दिन में कोविड-19 जांच करायी गई थी। बाइडेन के प्रचार दल की ओर से जारी एक बयान में डा. केविन ओ कोन्नोर ने बाइडेन की कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी दी।

बाइडेन बना सकते हैं प्रचार से दूरी
बाइडेन इस सप्ताह के शुरू में ट्रंप के साथ 90 मिनट से अधिक समय तक बहस के मंच पर थे। अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि बाइडेन दिन में बाद में प्रचार कार्यक्रमों में शामिल होंगे या नहीं। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अभी दो प्रेसिडेंशियल डिबेट होने बाकी हैं। दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर को मियामी (फ्लोरिडा) में जबकि तीसरी डिबेट 20 अक्टूबर को नैशविले (टेनेसी) में होगी।

सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की
बाइडेन ने अपने समर्थकों के चिंता भरे संदेशों के लिए एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि यह भविष्य में इसकी याद दिलाएगा कि मास्क पहनना है, सामाजिक दूरी बनाये रखनी है और अपने हाथ धोने हैं।

ट्रंप के संक्रमित होने के बाद खड़े हो रहे कई सवाल
चुनाव के पहले अबतक के सभी सर्वे में अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन से राष्ट्रपति ट्रंप पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अमेरिका में एक सवाल उठ रहा है कि अगर ट्रंप कोरोना से ठीक होने के बाद अपनी उम्मीदवारी वापस ले लें तो क्या होगा? संभावना तो यह भी जताई जा रही है कि कहीं उनकी रिपब्लिकन पार्टी ही उनसे चुनाव का टिकट वापस करने के लिए न कह दे। ऐसे में क्या ट्रंप की जगह नया उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा?

अमेरिकी संविधान के 25वें संशोधन में है इसका उल्लेख
अमेरिकी संविधान के 25वें संशोधन में इस बात का उल्लेख किया गया है कि जब राष्ट्रपति अपने दायित्वों को निभाने में अक्षम होते हैं तो उप राष्ट्रपति कैसे सत्ता के प्रमुख बन जाते हैं। इसमें यह भी बताया गया है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के बीमार होने या उसके पर्चा वापस लेने की अवस्था में क्या किया जा सकता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.