शक्ति में पले बढ़े स्वामी अग्निवेश को डॉ. महंत ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

शक्ति में पले बढ़े स्वामी अग्निवेश को डॉ. महंत ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : बंधुआ मजदूरी आंदोलन के प्रणेता व प्रखर आर्य समाजी समाज सेवी स्वामी अग्निवेश के निधन पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि व्यक्त किया है।

डॉ. महंत ने कहा कि 81 वर्षीय स्वामी अग्निवेश का दिल का दौरा पडऩे से दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया है वे कई आंदोलन से जुड़े रहे हैं वे बंधुआ मजदूरी आंदोलन के प्रखर प्रणेता के साथ-साथ समाजिक परिवर्तन और लोगों के उत्थान के लिए सदैव आगे आते रहे हैं। डॉ. महंत ने कहा कि मेरे गृहग्राम सारागांव से सटे जिला जांजगीर चांपा के सक्ति में पले बढ़े और पढ़े स्वामी अग्निवेश से उनका नजदीकी वास्ता रहा है जिसके कारण समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी मिलता रहा है। छत्तीसगढ़ में बीहड़ नक्सल क्षेत्र के उत्थान के लिए भी उनका प्रयास जारी रहा है। डॉ. महंत ने कहा कि स्वामी अग्निवेश का परिवार सक्ति के राज परिवार से भी गहरा संबंध रहा है।

उनके निधन पर डॉ. महंत अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि उन्हें अपने श्रीचरणों पर स्थान दें व परिजनों को इस अपार दु:ख को सहने की शक्ति प्रदान करें। कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने भी स्वामी अग्निवेश के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्ति की।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.