भाजपा नेता एयर कंडीशन कमरों में बैठकर कोरोना महामारी रोकने के किए जा रहे उपायों में मीनमेख निकाल रहे हैं,और जनता से मुँह छिपा रहे है:ठाकुर

भाजपा नेता एयर कंडीशन कमरों में बैठकर कोरोना महामारी रोकने के किए जा रहे उपायों में मीनमेख निकाल रहे हैं,और जनता से मुँह छिपा रहे है:ठाकुर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर: प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार देश में कोरोना महामारी फैलने से रोकने में नाकाम रही है।मोदी सरकार के करोना के कुप्रबंधन और लॉक डाउन में किये गये कुप्रबंधन का ही नतीजा है जो भारत विश्व में महामारी पीड़ितों की बढ़ती संख्या के कारण विश्व में दूसरे नंबर पर है। देश में 76 हजार 771 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।46 लाख से अधिक पॉजिटिव पाए गए हैं। दिन ब दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या में देश में तेजी से वृद्धि हो रही है। देश में जिस गति से करोना बढ़ रहा है उससे स्पष्ट है मोदी सरकार कोरोना महामारी रोकने में नाकाम हो चुकी है। एक और मोदी सरकार ने घोर लापरवाही बरती और पूरी तरह से मोदी सरकार विफल रही और दूसरी ओर करोना से लड़ रहे सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों स्वास्थ्य कर्मियों डॉक्टरों सफाई कर्मियों पुलिसवालों ग्राम पंचायतों और राज्य सरकार की गलतियां निकालने में भाजपा के छत्तीसगढ़ के नेता लगे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि यह बड़े दुख का विषय है कि भाजपा के नेता और सांसद छत्तीसगढ़ की जनता को किसी प्रकार की मदद तो नहीं करते है और मोदी सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ के साथ बरते जा रहे भेदभाव का भी विरोध नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री मजदूर कल्याण योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर किया गया, किसान सम्मान निधि के नाम से छत्तीसगढ़ के किसानों को छला जा रहा है,पीएम केयर्स फंड में छत्तीसगढ़ के सीएसआर फंड को लेकर मदद करने में छत्तीसगढ़ को ही देने में कंजूसी की जा रही है।20 लाख करोड़ के करोना पैकेज में से छत्तीसगढ़ को एक फूटी कौड़ी भी नहीं दी गई। प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए घोषित की गई केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर रखा गया है जबकि छत्तीसगढ़ में साढे सात लाख से अधिक प्रवासी मजदूर वापस लौटे हैं। खाने कमाने गए छत्तीसगढ़ के इन साढे सात लाख प्रवासी मजदूरों ने अपनी रोजी-रोटी गंवाने के साथ साथ लॉकडाउन के दौरान खाने रहने इलाज और वापस लौटने में असहनीय कठिनाइयों का सामना किया। आत्मनिर्भर भारत योजना का लाभ भी केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ को नहीं दे रही है और छत्तीसगढ़ के हितों की आवाज उठाने के बजाय भाजपा के सांसद मौन बने हुए हैं और मोदी शाह के परिक्रमा करने में और चाटुकारिता करने में व्यस्त हैं।

भाजपा नेताओं के कोरोना महामारी को लेकर दिये जा रहे झूठ एवं दिग्भ्रमित करने वाले बयानों पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के नेता एयरकंडीशन कमरों में बैठकर राज्य सरकार के द्वारा कोरोना महामारी रोकने किए जा रहे उपायों की कमियां गिना रहे हैं।इनकी जनता के बीच जाने की हिम्मत नहीं है।इनके द्वारा प्रदेशभर की जनता की मदद करना दूर की बात है भाजपा के सांसद विधायक तो अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता से भी मुंह छिपाये घर में दरवाजा बंदकर बैठे हैं। आज भी भाजपा के सांसद और विधायक कोरेना काल में सहयोग के नाम से सिर्फ बयानबाजी ही कर रहे हैं। भाजपा सांसद सुनील सोनी विजय बघेल, संतोष पांडे,रेणुका सिंह, मोहन मंडावी, चुन्नीलाल साहू,गोमती साय, अरुण साव,गुहाराम अजगले,बताएं कोरोना काल में छत्तीसगढ़ के मजदूरों किसानों छात्रों महिलाओं ठेला चालकों रिक्शा चालकों को सांसद निधि से कितना आर्थिक मदद किए हैं? उनके रहने खाने का क्या प्रबंध किए हैं? उनके रोजगार के लिए क्या उपाय किए हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.