लेबनान: बेरूत पोर्ट पर एक महीने बाद फिर लगी भीषण आग

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेरूत
करीब एक महीने पहले भयानक धमाकों से थर्राये बेरूत में उसी जगह पर एक बार फिर भयानक आग लग गई। बेरूत पोर्ट पर गुरुवार को आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखी गईं। हालांकि, इस बार कोई विस्फोट नहीं सुना गया। घटना में किसी के घायल होने की भी जानकारी नहीं है। पिछले महीने 4 अगस्त को बेरूत पोर्ट पर दो धमाकों में कम से कम 150 लोगों की मौत हो गई थी और आधा शहर राख हो गया था।

लेबनान की राजधानी में गुरुवार क पोर्ट पर ऊंची-ऊंची लपटें देखी गईं। इनके कारण धुएं के विशाल गुबार ने आस-पास के लोगों को पहले के हादसे की याद दिला दी। अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि आग कैसे लगी लेकिन कहा जा रहा है कि वहां ईंधन और टायर जलाए जा रहे थे, जिसने विकराल रूप ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां वहां पहुंच गईं। किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

लेबनानी सेना ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां तेल और टायर रखे गए हैं। सेना ने कहा कि आग पर काबू पाने का काम जारी है और इस अभियान में सेना के हेलीकाप्टरों की मदद ली जा रही है। स्थानीय टीवी स्टेशनों का कहना है कि बंदरगाह के नजदीक जिन कंपनियों के कार्यालय हैं उनके कर्मचारियों को क्षेत्र से बाहर जाने को कह दिया गया है। बंदरगाह के पास से गुजरने वाली मुख्य सड़क को सेना ने बंद कर दिया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.