अम्बिकापुर : स्वास्थ्य मंत्री ने किया निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन निरीक्षण : निर्माण कार्य में तेजी लाकर समय पर पूर्ण कराने के निर्देश

अम्बिकापुर : स्वास्थ्य मंत्री ने किया निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन निरीक्षण : निर्माण कार्य में तेजी लाकर समय पर पूर्ण कराने के निर्देश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

अम्बिकापुर : स्वास्थ्य मंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने आज गंगापुर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन का आकस्मिक निरीक्षण कर प्रगति का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाकर समय पर पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावास एवं स्टाफ क्वार्टर को नवम्बर माह तक पूर्ण कराने के लिए मजदूरों की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि धान कटाई एवं त्यौहार के समय मजदूर अपने-अपने गांव लौट जाते हैं जिससे मजदूरों की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

इस समस्या से निपटने के लिए त्यौहारों से पहले अधिक से अधिक मजदूर लगाकर भवन निर्माण का कार्य पूरा कराएं। उन्होंने मेडिकल कॉलेज भवन में पेयजल की आपूर्ति हेतु तैयार पानी टंकी में नगर निगम द्वारा संचालित पाईप लाईन को शीघ्रता से जोड़ने कहा ताकि परिसर में पेयजल की व्यवस्था उपलब्ध हो सके। स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज परिसर में सभी सड़कों को उच्च गुणवत्तायुक्त सीसी रोड बनाने तथा बारिश के पानी के समुचित निस्तारीकरण हेतु नाली निर्माण कराने के निर्देश दिए। नाली निर्माण में पानी की निकासी को विशेष रूप से ध्यान दें ताकि निर्माण के बाद नाली जाम की स्थिति निर्मित न हो। स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान कन्या छात्रावास हेतु तात्कालिक व्यवस्था के तौर पर गंगापुर स्थित अल्पसंख्यक कन्या छात्रावास को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष श्री बालकृष्ण पाठक, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री शफी अहमद, जिला पंचातय के उपाध्यक्ष श्री राकेश गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य श्री अदित्येश्वरशरण सिंहदेव, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ0 आरके सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री व्हीके बेदिया सहित अन्य जिला अधिकारी मौजूद थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.