पूर्व पाक जनरल की संपत्ति का किया खुलासा, अब पत्रकार को मिल रही हत्या की धमकियां

पूर्व पाक जनरल की संपत्ति का किया खुलासा, अब पत्रकार को मिल रही हत्या की धमकियां
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
के पूर्व जनरल की अरबों की संपत्ति का खुलासा करने वाले पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पाकिस्‍तानी पत्रकार ने ट्वीट कर कहा कि पिछले कुछ घंटों में मुझे 100 से ज्यादा मैसेज आए हैं जिसमें मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। बता दें कि अहमद नूरानी ने ही पाकिस्‍तान की चर्चित वेबसाइट फैक्‍ट फोकस पर पाकिस्तानी जनरल असीम बाजवा की संपत्ति को लेकर खुलासा किया था।

क्या कहा पत्रकार अहमद नूरानी ने
अहमद नूरानी ने कहा कि वे धमकियां देने वाले अकाउंट्स के बारे में सब जानते हैं। फिर भी पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और साइबर क्राइम विंग हमेशा इन अपराधियों के साथ खड़े रहे हैं। फिर भी पाकिस्तान लौटने के कुछ दिन बाद मैं फिर फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के पास जाऊंगा।

नूरानी ने बाजवा की खोली थी पोल
अहमद नूरानी ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि जनरल असीम बाजवा और उनके परिवार का आर्थिक साम्राज्‍य 4 देशों में फैला हुआ है। फैक्‍ट फोकस वेबसाइट ने जब यह बड़ा खुलासा किया तो कुछ देर के लिए उनकी वेबसाइट ही हैक हो गई। हालांकि बाद में उसे ठीक कर‍ लिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे-जैसे सेना में असीम बाजवा का कद बढ़ता गया, उनके परिवार का बिजनस बढ़ता गया।

सीपीईसी के चेयरमैन और इमरान के विशेष सहायक हैं बाजवा
बाजवा पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता थे और बाद में रिटायर होने पर चीन से करीबी को देखते हुए सीपीईसी के चेयरमैन बना दिए गए, जिसके तहत चीन अरबों डॉलर का निवेश पाकिस्‍तान में कर रहा है। । बाजवा के परिवार ने उनके सेना में रहने के दौरान और उसके बाद अब तक 99 कंपनियां और 133 रेस्टोरेंट बना लिए हैं। यही नहीं, जनरल असीम पाक पीएम इमरान खान के विशेष सहायक हैं।

अरबों का है बाजवा परिवार का साम्राज्य
असीम बाजवा के छोटे भाइयों ने वर्ष 2002 में पहली बार पापा जॉन पिज्‍जा रेस्‍त्रा खोला था। इसी साल जनरल असीम तत्‍कालीन सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ के पास लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में तैनात थे। असीम बाजवा के भाई नदीम बाजवा ने पिज्‍जा रेस्‍त्रां में डिल‍िवरी ड्राइवर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। आज के समय में उनके भाईयों तथा असीम बाजवा की पत्‍नी 99 कंपनियों के मालिक हैं। इनके पास पिज्‍जा कंपनी के 133 रेस्‍त्रां हैं जिनकी कीमत करीब 4 करोड़ डॉलर है। बाजवा के परिवार ने 5 करोड़ 22 लाख डॉलर अपने बिजनस को विकसित करने में खर्च किया और एक करोड़ 45 लाख डॉलर अमेरिका में संपत्ति खरीदने में।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.