US शूटिंग केस: काम नहीं कर रहा जेकब का निचला शरीर

US शूटिंग केस: काम नहीं कर रहा जेकब का निचला शरीर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

केनोशा
पिछले दिनों विस्कॉनसिन में अश्वेत-अमेरिकन जैकब ब्लेक () को पीठ पर कई गोलियां मारने के आरोप में पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी हैं। अब ब्लैक के पिता ने दावा किया है कि गोली लगने से उनके बेटे के शरीर के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया है। वहीं, घटना को लेकर सोमवार रात भी आक्रोश बरकरार रहा। इस दौरान पुलिस ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने, अधिकारियों पर बोतलें फेंकने और आगजनी करने वाले सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों पर एक बार फिर आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

सर्जरी के बाद हालत स्थिर
जेकब ब्लैक के पिता ने दावा किया है कि उनके बेटे के शरीर में गोली की वजह से ‘8 छेद’ हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि ब्लेक के शरीर का हिस्सा अब काम नहीं कर रहा है। डॉक्टरों ने अभी यह साफ नहीं किया है कि यह स्थिति स्थायी है या ठीक होने की उम्मीद बाकी है। फिलहाल सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

वीडियो में दिखी पूरी घटना
गोलीबारी की यह घटना रविवार शाम करीब पांच बजे हुई, जिसका वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया गया। इस वीडियो क्लिप को सड़क के दूसरी तरफ से बनाया गया है और इसमें एक काला व्यक्ति फुटपाथ पर चलते हुए अपनी गाड़ी के सामने की तरफ आता है और ड्राइवर के तरफ वाला दरवाजा खोलता है तभी उसकी तरफ बंदूक ताने उसके पीछे आ रहा अधिकारी उस पर चिल्लाता है। जैसे ही व्यक्ति चालक की तरफ वाला दरवाजा खोलकर अंदर झुकता है, एक अधिकारी पीछे से उसकी शर्ट पकड़कर पीछे खींचता है और गाड़ी पर गोलियां चलाना शुरू कर देता है।

विरोध प्रदर्शन जारी
इस घटना को लेकर सोमवार रात भी प्रदर्शन जारी रहा और प्रदर्शनकारियों की पुलिस अधिकारियों के साथ झड़प हो गई। रात आठ बजे कर्फ्यू के प्रभाव में आने के लगभग 30 मिनट बाद पुलिस ने पहली बार आंसू गैस का इस्तेमाल किया, लेकिन प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हुए। बल्कि सैकड़ों प्रदर्शनकारी वहां जमा हो गए और पुलिस पर चिल्लाने लगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.