जो बाइडेन और कमला हैरिस ने गणेश चतुर्थी पर हिंदुओं को दी बधाई

जो बाइडेन और कमला हैरिस ने गणेश चतुर्थी पर हिंदुओं को दी बधाई
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और उपराष्ट्रपति प्रत्याशी ने शनिवार को अमेरिका, भारत और दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रह रहे हिंदुओं को की बधाई दी। बाइडेन ने ट्वीट किया कि अमेरिका, भारत और पूरी दुनिया में गणेश चतुर्थी मना रहे सभी लोगों के लिए कामना है कि आप सभी बाधाओं को पार पाएं, बुद्धिमत्ता का आशीर्वाद मिले और नयी शुरुआत का मार्ग प्रशस्त हो।

कमला हैरिस ने यह कहा
वहीं, कमला हैरिस ने बाइडेन के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि जो बाइडेन के साथ आप सभी को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं। बता दें कि भारत में 10 दिवसीय गणेश चतुर्थी का शनिवार को धूमधाम से आगाज हुआ। हालांकि इस दौरान कोरोना के प्रभाव के कारण मुंबई सहित देश के अनेक हिस्सों में गणेश चतुर्थी का रंग फीका देखने को मिला।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिंदु कार्ड
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के प्रचार अभियान छोटे धार्मिक अल्पसंख्यक समुदायों को रिझाने में पूरी शिद्दत से जुट गये हैं। अमेरिका में ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला था कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार धार्मिक अल्पसंख्यकों खासकर हिंदुओं को अपने पाले में करने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं। इससे अमेरिका में हिंदुओं के बढ़ते राजनीतिक महत्व का संकेत मिलता है।

हिंदुओं को रिझाने में जुटे ट्रंप और बाइडेन
अमेरिका की 2016 की आबादी में हिंदुओं का प्रतिनिधित्व करीब एक प्रतिशत था। मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार ट्रंप के प्रचार अभियान ने उनके दोबारा वाइट हाउस पहुंचने पर अमेरिका में हिंदुओं के लिये धार्मिक स्वतंत्रता की राह में आने वाली अड़चनों को कम करने का वादा किया है। वहीं, दूसरी ओर उनके प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेट उम्मीदवार बाइडेन के प्रचार अभियान ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने हिंदू समुदाय से संपर्क साधने को प्राथमिकता दी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.