पाक: इमरान से मिलने से रोका, कुरैशी ने पीएम के प्रमुख सचिव को मारा थप्पड़

पाक: इमरान से मिलने से रोका, कुरैशी ने पीएम के प्रमुख सचिव को मारा थप्पड़
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
सऊदी अरब को लेकर मुश्किलों में घिरे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक और आफत को मोल ले लिया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के गेट पर के प्रमुख सचिव को थप्पड़ जड़ दिया। बताया जाता है कि इससे पहले कुरैशी और पाकिस्तानी वरिष्ठ नौकरशाह के बीच गर्मागर्म बहस भी हुई।

इसलिए कुरैशी ने आजम को जड़ा थप्पड़
रिपोर्ट के अनुसार, शाह महमूद कुरैशी प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलना चाहते थे। लेकिन, इमरान के प्रमुख सचिव आजम खान ने कुरैशी को मिलने से रोक दिया। जिसके बाद शाह महमूद कुरैशी और आजम खान के बीच बहसबाजी शुरू हो गई। आजम खान ने कुरैशी से कहा कि पीएम इमरान एक जरूरी बैठक कर रहे हैं इसलिए आप बाद में मिलें।

इमरान से कुरैशी ने की अधिकारी की शिकायत
इसके बाद कुरैशी ने इसे अपना अपमान समझकर पीएम इमरान के प्रमुख सचिव आजम खान को थप्पड़ जड़ दिया। विदेश मंत्री कुरैशी ने घटना के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रवेश किया और प्रधानमंत्री से भी शिकायत की। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के अधिकारी शाह महमूद कुरैशी के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं।

सऊदी अरब पर बुरे फंसे पाक विदेश मंत्री
कश्मीर को लेकर सऊदी अरब को धमकी देना पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को भारी पड़ रहा है। सऊदी में ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान में भी कुरैशी के बयान की सार्वजनिक निंदा की जा रही है। नौबत यहां तक आ गई है कि कुरैशी को मीडिया से भागना पड़ रहा है। माना जा रहा है कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय समर्थन नहीं मिलने से कुंठित कुरैशी ने यह बयान दिया था। यह भी कहा जा रहा है कि देश में कड़ी पकड़ रखने वाली सेना के कहने पर उन्हें यह बयान दिया, खासकर इसलिए ताकि सऊदी के रुख को भांपा जा सके।

सऊदी को क्या कहा था कुरैशी ने
कुरैशी ने कहा था कि सऊदी OIC को (ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन) में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत के खिलाफ खड़ा नहीं होने दे रहा है। कुरैशी ने कहा था कि ओआईसी कश्‍मीर पर अपने विदेश मंत्रियों की परिषद की बैठक बुलाने में हीलाहवाली बंद करे। पाकिस्‍तान कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के खात्‍मे के बाद से ही 57 मुस्लिम देशों के संगठन ओआईसी के विदेश मंत्रियों की बैठक बुलाने के लिए लगातार सऊदी अरब पर दबाव डाल रहा है। एक अन्‍य सवाल के जवाब में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्‍तान और ज्‍यादा इंतजार नहीं कर सकता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.