पाकिस्तान: लोगों ने क्यों उखाड़े पौधे, Video हुआ वायरल

पाकिस्तान: लोगों ने क्यों उखाड़े पौधे, Video हुआ वायरल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री () ने रविवार को देश में सबसे बड़े वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की। जिसके बाद सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लोगों ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कुछ लोग पौधे उखाड़ते हुए नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान के आह्वान के बावजूद लोग लगाए गए पौधों को उखाड़ रहे हैं। सोशल मीडिया ये वीडियो तेजी से शेयर हो रहा, इसमें कहा जा रहा कि लोग प्रधानमंत्री के पौधे लगाने के फैसले का विरोध जता रहे हैं।

पौधे लगाने के खिलाफ क्यों फूटा लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पौधों को उखाड़ने के इस वायरल वीडियो को शेयर करने के साथ ही लिखा गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस सप्ताह के अंत में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण का आयोजन किया। हालांकि, चरमपंथियों को ये पसंद नहीं आया उन्होंने प्रधानमंत्री के महान प्रयासों पर हमला कर दिया। उन्होंने न केवल पौधों को उखाड़ फेंके, साथ ही दावा किया कि यह इस्लाम के खिलाफ है। इसके साथ ही यूजर ने लिखा है कि क्रेजी लोग! सभी धर्म हमें धरती माता की रक्षा करने का आह्वान करते हैं।

इसे भी पढ़ें:-

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो को करीब 257 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इसके अलावा साढ़े तीन हजार से ज्यादा बार इस ट्वीट को रिट्वीट किया गया है। सात हजार से ज्यादा लाइक्स इस ट्वीट को आए हैं। वीडियो में जो लोग पौधे उखाड़ते नजर आ रहे हैं वो पाकिस्तान के खैबर के मंडी कास जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

इमरान सरकार के फैसले का इसलिए लोगों ने किया विरोधपाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के मुताबिक, लोग सरकार के इस कदम का विरोध इसलिए कर रहे थे, क्योंकि जिस जमीन पर ये पौधे लगे थे उसके स्वामित्व को लेकर विवाद था। उन्होंने कथित तौर पर प्रशासन की ओर से लगाए गए 6,000 से अधिक नए पेड़ हटा दिए। वहीं खैबर पख्तूनख्वा के सीएम महमूद खान ने घटना पर कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.