न्यूयॉर्क: टाइम्स स्क्वेयर पर भी राम मंदिर!

न्यूयॉर्क: टाइम्स स्क्वेयर पर भी राम मंदिर!
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

न्यूयॉर्क
की नींव रखे जाने का जोश सिर्फ भारत ही नहीं, दुनिया के कई हिस्सों में देखा गया। अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय ने इस मौके पर खुलकर खुशी का इजहार किया। यहां तक कि न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर (New York Time’s Square) पर बिलबोर्ड तक पर राम मंदिर नजर आने लगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चांदी की ईंट के साथ अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया है।

US में जश्न
इधर अयोध्या में राम मंदिर का पूजन हुआ, उधर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर बिलबोर्ड पर भगवान राम के साथ राम मंदिर दिखाया गया। इससे पहले वॉशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय के लोग पारंपरिक कपड़ों में जश्न मनाते दिखे थे। यहां तक कि US कैपिटोल हिल से वाइट हाउस तक रथयात्रा भी निकाली गई। वहीं, कैलिफोर्निया, वॉशिंगटन, टेक्सस और फ्लोरिडा के मंदिरों में भी विशेष आयोजन किए जाएंगे।

3.5 साल में बनेगा मंदिर
आपको बता दें कि आर्किटेक्ट प्रॉजेक्ट के अनुसार मंदिर को बनकर तैयार होने में तीन से साढ़े तीन साल का समय लगेगा। मंदिर तीन मंजिला होगा और यह वास्तुशास्त्र के हिसाब से बनाया जाएगा। मंदिर के शिल्पकार चंद्रकांत सोमपुरा की माने तो मंदिर बनने में कम से कम 100 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि यह खर्च बढ़ सकता है। निर्माण की अवधि की सीमा तय की जाएगी तो ज्यादा संसाधन चाहिए होंगे। इससे बजट भी बढ़ेगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.