आखिर क्यों मास्क पहनने का आदेश नहीं देंगे ट्रंप?

आखिर क्यों मास्क पहनने का आदेश नहीं देंगे ट्रंप?
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
अमेरिका में लगातार जारी कोरोना के कहर के बीच राष्ट्रपति ने लोगों को मास्क पहनने का आदेश देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे अमेरिकियों को मास्क पहनने का आदेश नहीं देंगे। यहां लोगों को कुछ आजादी है। ट्रंप का यह बयान अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डा. एंथोनी फाउसी के नेताओं से अपील किए जाने के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि वे लोगों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के लिए जितना संभव हो उतनी सख्ती करें।

मास्क पहनने से सबकुछ गायब नहीं हो जाएगा
ट्रंप ने फाक्स न्यूज संडे के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि मैं इस बयान से सहमत नहीं कि यदि सब मास्क पहनें तो सब कुछ गायब हो जाएगा। उन्होंने शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों की शुरुआती टिप्पणियों पर कहा कि डा. फाउसी ने कहा मास्क नहीं पहनें। हमारे सर्जन जनरल ने कहा, मास्क नहीं पहनें। वो सब जो कह रहे थे कि मास्क नहीं पहनें, अचानक कह रहे हैं कि सभी को मास्क पहना चाहिए, आपको पता है कि मास्क से दिक्कतें भी होती है।

‘मास्क अच्छे हैं’
उन्होंने कहा कि मैं मास्क में यकीन करता हूं। मेरा मानना है कि मास्क अच्छे हैं। हालांकि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज के निदेशक फाउसी ने कहा कि एक दूसरे से दूरी बनाये रखने का नियम के प्रसार को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है लेकिन अधिक लोगों के बाहर जाने से इसके अनुपालन में मुश्किल हो सकती है।

ट्रंप बोले- मास्क का करना चाहिए उपयोग
ट्रंप ने एक आनलाइन कार्यक्रम में कहा कि जब आप अपना जीवन जी रहे हैं और देश में लॉकडाउन खोलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप लोगों के संपर्क में आएंगे। इसी कारण से, हम जानते हैं कि मास्क वास्तव में महत्वपूर्ण हैं और हमें हर जगह उनका उपयोग करना चाहिए।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.