एनएमडीसी की बैलाडीला इकाइयों ने लॉकडाउन में भी किया शानदार प्रदर्शन

एनएमडीसी की बैलाडीला इकाइयों ने लॉकडाउन में भी किया शानदार प्रदर्शन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर: देश की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी की बैलाडीला प्रोजेक्ट इकाइयों ने लॉकडाउन और सात दिन उत्पादन ठप्प रहने के बावजूद जून- 2019-20 की तुलना में जून-2020-21 में उत्पादन और बिक्री में रिकार्ड उपलब्धि हासिल की है। पिछले महीने बैलाडीला की दोनो इकाइयों में में गत वर्ष जून महीने में हुए कुल उत्पादन 17.72 लाख टन की तुलना में 18.61 लाख टन का उत्पादन दर्ज किया गया जो पिछले साल जून महीने में हुए कुल उत्पादन से 5 प्रतिशत अधिक है। उपरोक्त अवधि के दौरान बैलाडीला प्रोजेक्ट की किरंदुल इकाई ने बिक्री में भी रिकार्ड उपलब्धि हासिल की है। पिछले साल किरंदुल इकाई से जून महीने में 8.47 लाख टन लौह अयस्क ( आयरन ओर) की बिक्री हुई थी जबकि जून 2020 में कुल बिक्री 10.47 लाख टन दर्ज की गई जो पिछले साल की तुलना में 24 प्रतिशत अधिक है।

एनएमडीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध-निदेशक श्री एन बैजेन्द्र कुमार ने विपरीत परिस्थितियों में भी बैलाडीला प्रोजेक्ट में उत्पादन और बिक्री में बढ़ोत्तरी के लिए एनएमडीसी कार्मिकों को बधाई दी है। श्री बैजेन्द्र कुमार का कहना है कि –‘एनएमडीसी के कार्मिक अपने ध्येय वाक्य “हर एक काम, देश के नाम” के अनुकूल विपरीत परिस्थियों में भी देश के निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करते हैं। इसी कड़ी में एनएमडीसी कार्मिकों ने कोविड-19 और लॉकडाउन की वजह से उत्पन्न चुनौतियों को भी स्वीकार किया और विपरित परिस्थितियों में भी उत्पादन को न केवल बनाए रखा बल्कि उसमें वृदि भी की है।’

श्री कुमार ने कहा कि कोविड-19 की चुनौतियों से निपटने और इस महामारी से अपने कार्मिकों के बचाव के साथ उत्पादन को जारी रखने के लिए एनएमडीसी ने सभी जरूरी उपाय सुनिश्चित किए हैं। उन्होंने कहा कि एनएमडीसी ने अपने सभी कार्यालयों और प्रोजेक्ट स्थलों पर सामाजिक दूरी, स्वच्छता और सेनिटाइजेशन के लिए विशेष इंतजाम किए हैं साथ ही सभी कार्यालयों और प्रोजेक्ट स्थलों पर कार्मिकों की नियमित अंतराल पर स्वास्थ्य जांच भी की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है ताकि कोविड-19 से प्रभावकारी बचाव सुनिश्चित करते हुए उत्पादन में बढ़ोत्तरी की जा सके। कोरोना यानी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एनएमडीसी अपने सभी कार्मिकों के साथ देश के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.