ट्रंप की चेतावनी, फिर खोलें स्कूल नहीं तो रोकेंगे फंड

ट्रंप की चेतावनी, फिर खोलें स्कूल नहीं तो रोकेंगे फंड
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटनघातक कोरोना वायरस के कहर के बावजूद अमेरिका में स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश दिया गया है। राष्ट्रपति ने बुधवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि स्कूलों को फिर से नहीं खोला जाता है तो फंड रोक दिया जाएगा।

ट्रंप ने साथ ही शिकायत की कि उनके अपने सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के सुरक्षा दिशानिर्देश अव्यावहारिक और बहुत महंगे हैं। इसके कुछ ही समय बाद अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने घोषणा कर दी कि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र अगले सप्ताह नई गाइडलाइंस जारी करेगा।

पढ़ें,

पेंस ने कहा, ‘नई गाइडलाइंस अगले सप्ताह जारी की जाएंगी, जिससे स्कूलों को काफी मदद मिलेगी। नए दिशानिर्देश हमारे छात्रों को सुरक्षित रखेंगी। राष्ट्रपति ने भी कहा है कि आज हम नहीं चाहते कि मार्गदर्शन बेहद कठिन हो।’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रांत और स्थानीय अधिकारियों पर दबाव बढ़ाया है लेकिन इसके बावजूद न्यूयॉर्क शहर ने घोषणा की कि उसके अधिकांश छात्र सप्ताह में केवल दो या तीन दिन के लिए कक्षाओं में लौटेंगे और बीच-बीच में ऑनलाइन क्लास लेंगे।

अमेरिका में कोरोना वायरस के 31 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। न्यूयॉर्क में ही 4 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। देश में 1.3 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।
(एजेंसी से इनपुट)

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.