जोरदार धमाका, न्यूक्लियर टेस्ट कर रहा ईरान?

जोरदार धमाका, न्यूक्लियर टेस्ट कर रहा ईरान?
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दुबई
ईरान की राजधानी तेहरान में शुक्रवार को एक धमाका हुआ था। धमाके की सैटेलाइट तस्वीर सामने आने के बाद ऐनालिस्ट का कहना है कि वहां ईरान का सीक्रेट मिसाइट प्रॉडक्शन सेंटर है। धमाका एक टनल में हुआ है जहां ईरान छिपा कर मिसाइल तैयार करता है।

न्यूक्लियर प्रोग्राम को लेकर बहस तेज
शुक्रवार को धमाके की घटना के बाद से एकबार फिर से ईरान के न्यूक्लियर प्रोग्राम को लेकर बहस तेज हो गई है। इस घटना के बाद ईरान सरकार की तरफ से असामान्य प्रतिक्रिया आ रही है, जिससे शक गहराता जा रहा है।

दो दशक पहले यहीं हुआ था न्यूक्लियर टेस्ट
इस बात को समझने की जरूरत है कि जहां यह धमाका हुआ है वह एरिया ईरान के लिए संवेदनशील जगहों में एक है। करीब दो दशक पहले इसी एरिया में इस्लामिक रिपब्लिक ने हाई एक्सप्लोसिव न्यूक्लियर वेपन टेस्ट किया था।


रक्षा मंत्रालय ने कहा कि गैस लीकेज की घटना

अलबोर्ज पहाड़ क्षेत्र में शुक्रवार तड़के हुए धमाके के बाद मकान हिल गए, खिड़कियां थर्रा गईं और आसमान में उजाला हो गया। स्टेट टीवी के मुताबिक, ब्लास्ट के बाद आकाश में बहुत ऊंचाई तक धुंआ फैल गया था। बाद में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दाउद आबदी का बयान आया। उन्होंने बस इतना कहा कि यह गैस लीकेज की घटना थी। इसमें किसी की जान नहीं गई है। उन्होंने पहाड़ी क्षेत्र को सार्वजनिक जगह बताया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.