टिड्डे खाना कोरोना को भगाता है दूर: पाक सांसद

टिड्डे खाना कोरोना को भगाता है दूर: पाक सांसद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान इस वक्त दो बड़ी आपदाओं से गुजर रहा है। एक और कोरोना वायरस ने करीब 2 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है, तो दूसरी ओर टिड्डों के हमले ने देश की अर्थव्यवस्था पर खतरा पैदा कर दिया है। दोनों समस्याओं का पुख्ता इलाज भले ही देश को न मिला हो लेकिन तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता रियाज फतयाना ने टिड्डों को ही कोरोना का इलाज घोषित कर दिया है।

‘टिड्डे बढ़ाते हैं क्षमता’
रियाज ने कहा है कि ऐसा माना जाता है कि टिड्डे खाने से कोरोना वायरस ठीक किया जा सकता है। उन्होंने मांग की है कि इस दिशा में और रिसर्च किया जाना चाहिए। रियाज ने देश की नैशनल असेंबली में कहा, ‘ऐसा साबित हो चुका है कि वायरस के खिलाफ टिड्डे क्षमता बढ़ाते हैं, इसलिए अगर इस बारे में रिसर्च होती है तो देश महामारी से खुद ही निपट लेगा और सरकार को ज्यादा कोशिश करने की जरूरत नहीं होगी।’

देश में करीब 2 लाख मामले
इससे पहले एक टीवी चर्चा के दौरान इमरान की मंत्री जरताज गुल ने कहा कि COVID-19 का मतलब है कि इसके 19 पॉइंट्स हैं जो किसी भी मुल्क में किसी भी तरीके से अप्लाई हो सकता है और अपनी इम्यूनिटी को डिवेलप करें। पाकिस्तान में एक लाख 90 हजार 340 लाख लोग इन्फेक्शन के शिकार हो चुके हैं और 3,792 लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान में कई राजनेता कोरोना से संक्रमित
के कहर से आम जनता तो परेशान है ही, लेकिन वहां के राजनेता भी इससे अछूते नहीं हैं। कोरोना संक्रमित होने वाले पाकिस्तानी राजनेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी, शाहिद खाकन अब्बासी, नवाज शरीफ के भाई और विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ भी शामिल हैं। वहीं, एक प्रांतीय मंत्री समेत कम से कम चार सांसदों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.