कनाडा: Racist टिप्पणी पर सिख सांसद बाहर

कनाडा: Racist टिप्पणी पर सिख सांसद बाहर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

टोरंटो
में भारतीय मूल के सिख सांसद को एक सांसद को कहना भारी पड़ गया। उन्हें तत्काल इसके लिए कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स से बाहर निकाल दिया गया। बताया जा रहा है कि जगमीत सिंह ने यह टिप्पणी कनाडा के संसद के कार्यवाही के दौरान की थी।

विपक्षी सांसदों की मांग पर बाहर किए गए जगमीत
संसद में जगमीत सिंह की टिप्पणी के बाद भारी बवाल हुआ। विपक्षी दलों के सांसदों के अनुरोध पर स्पीकर एंथनी रोटा ने जगमीत सिंह को देश के एक राष्ट्रीय दल के सांसद के लिए अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में शेष दिन के लिए सदन से बाहर निकाल दिया।

यह था घटनाक्रम
सीटीवी न्यूज की खबर के अनुसार, न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के नेता सिंह ने कहा कि ब्लॉक क्यूबेक हाऊस के नेता एलेन थेरियन को नस्लवादी कहने के लिए हाउस ऑफ कॉमन्स से बाहर निकालने जाने के बाद भी वह अपनी बात पर कायम हैं। खबर के अनुसार, सिंह ने रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमसी) में संस्थागत नस्लवाद के खिलाफ प्रस्ताव को जरूरी मंजूरी देने से थेरियन के इनकार के बाद उनके खिलाफ यह टिप्पणी की।

अपनी बात पर कायम हैं सिख सांसद
जगमीत सिंह ने बुधवार को हुई इस घटना के बाद पत्रकारों से कहा कि मैं नस्लवाद को लेकर अपनी बात पर अडिग हूं। मुझे नहीं लगता ऐसे लोगों के नाम बताने से मुझे कोई फायदा होगा। मैं उस वक्त नाराज था और मैं अब भी अपनी बात पर कायम हूं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.