ड्रैगन पर धनुष ताने श्रीराम… ताइवान से क्या संदेश

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

ताइपे
लद्दाख में चीन के बीच हुए संघर्ष के बाद भारत के पक्ष में दुनियाभर से आवाजें उठ रही हैं। यहां तक कि, चीन के नक्शे में दिखने वाले ताइवान और हॉन्ग कॉन्ग के लोगों ने भी भारत का समर्थन किया है। सोशल मीडिया साइट्स Twitter और lihkg पर बड़ी संख्या में हॉन्ग कॉन्ग और ताइवान के लोगों ने भारत के प्रति अपने समर्थन का इजहार किया है। बता दें कि ये लोग चीन की अमानवीय कार्रवाई और धमकियों से बहुत परेशान हैं। चीन ने हॉन्ग कॉन्ग पर जहां नया सुरक्षा कानून जबरदस्ती थोपने की कोशिश की है, वहीं ताइवान को वह अपने में मिलाने के लिए सैन्य कार्रवाई की धमकियां देता रहता है।

ताइवान न्यूज ने वहां की सोशल मीडिया lihkg पर शेयर हो रही एक तस्वीर को फोटो ऑफ द डे बताते हुए ट्वीट किया। जिसमें भगवान श्रीराम ड्रैगन को बाणों से मार रहे हैं।

ट्विटर पर HoSaiLei नाम के हॉन्ग कॉन्ग के रहने वाले एक नागरिक ने लिखा कि मैं हांगकांग के एक नागरिक के रूप में भारत के लोगों का समर्थन करता हूँ, और मुझे विश्वास है कि मेरे साथी भी आपकी तरफ से होंगे। कृपया मेरे खराब फ़ोटोशॉप कौशल को माफ कर दें।

वहीं, mikhailhkmy नाम के एक अन्य यूजर ने हॉन्ग कॉन्ग में भारतीय सेना की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘वी सैल्यूट यू’

Gordon G. Chang ने भारतीय सामरिक विशेषज्ञ ब्रह्मा चेलानी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत तबतक सुरक्षित नहीं है जबतक चीन में कम्यूनिस्ट पार्टी का शासन है।

हॉन्ग कॉन्ग की रहने वाली Fiona ने ट्वीट कर लिखा कि आपराधिक चीनी शासन के खिलाफ लड़ने में भारत का समर्थन करें। चीनी नेता ठग और अपराधी हैं। हांगकांग के लोग यह जानते हैं और ताइवान को भी पता है । दुनिया भी इसके बारे में जानती है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.