प्रदेश सरकार संघीय व्यवस्था के पालन में ईमानदार नज़र नहीं आ रही है : सरोज

प्रदेश सरकार संघीय व्यवस्था के पालन में ईमानदार नज़र नहीं आ रही है : सरोज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महामंत्री व संसद सदस्य (राज्यसभा) सुश्री सरोज पांडेय ने कहा है कि राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत में संघीय व्यवस्था है जिसमें केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम करती हैं। यदि राज्य सरकार ऐसा न करे तो उसे फिर केंद्र सरकार से कोई अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए। प्रदेश सरकार संघीय व्यवस्था के पालन में ईमानदार नज़र नहीं आ रही है। सुश्री पांडेय रविवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत जांजगीर-चाँपा जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रही थीं।। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम की रविवार की तीसरी सभा थी।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री पांडेय ने सुश्री पांडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार सोशल मीडिया पर अपने ख़िलाफ़ की जा रही टिप्पणियों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर करती जा रही है जबकि देश के प्रधानमंत्री के विरुद्ध की जाने ऊलजलूल टिप्पणियों पर मुख्यमंत्री मौन साध लेते हैं। प्रदेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं को डराने-ललकारने की कोशिश न करे। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी ने एक बार भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी बरसाई थी तो कांग्रेस 15 सालों तक सत्ता में नहीं लौट पाई थी और अगर मुख्यमंत्री बघेल भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करें तो फिर कांग्रेस तो 25 सालों तक सत्ता में नहीं लौटेगी।

केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा कर भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री पांडेय ने सुश्री पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में देश को एक ऐसा सर्वमान्य, सक्षम व सबल नेतृत्व मिला है, जिसकी कोई मिसाल नहीं मिलती। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्री के आह्वान पर देश के एकजुट हो जाने का उल्लेख कर सुश्री पांडेय ने कहा कि यह पहला अवसर है कि कोरोना संकट के मद्देनज़र जनता कर्फ़्यू और लॉकडाउन के फैसलों पर देश की जनता प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ खड़ी नज़र आई। सुश्री पांडेय ने कहा कि यह नया भारत है। सन 2014 से पहले तक स्थिति यह थी कि देश की संसद में सिर्फ़ घपलों-घोटोलों के विषय ही इठते ते, लेकिन अब तस्वीर बदल गई है। अपना पहला कार्यकाल पूरा कर प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा 282 से बढ़कर 303 सीटों के साथ केंद्र की सत्ता में लौटी। यह भाजपा की केंद्र सरकार के ईमानदारी से काम करने का प्रमाण है। सुश्री पांडेय ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने ग़रीबी हटाने के नारे तो खूब दिए लेकिन उस दिशा में कोई काम नहीं किया। लेकिन प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने ग़रीबी के दर्द को महसूस किया और उस दिशा में ठोस काम करते हुए उज्ज्वला गैस कनेक्शन योजना लागू कर आठ करोड़ परिवारों को राहत पहुँचाई और ग़रीबी हटाने का नारा लगाने वालों को दर्पण दिखाया। स्वच्छता योजना के तहत शौचालयों का निर्माण कर देश की ग़रीब महिलाओं को रोज़-रोज़ की शर्म से मुक्ति देने का काम केंद्र सरकार ने किया। जन-धन खाते खुलवाकर लाभार्थियों तक सीधे सरकार का पैसा पहुँचाने का काम किया। आज कोरोना काल में केंद्र सरकार के पहले कार्यकाल के ये सारे काम सफल व सुपरिणामकारी सिद्ध हुए हैं।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपनी एक कार्य संस्कृति विकसित की है और उनके आधार पर दूसरे कार्यकाल में केंद्र सरकार ने एक वर्ष में जो काम किए हैं वे इतिहास में दर्ज़ करने योग्य हैं। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए को ख़त्म कर प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने उस ऐतिहासिक ग़लती का परिमार्जन किया जो देश की आज़ादी के बाद से हमारे लिए नासूर बन गई थी। तीन तलाक़ क़ानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को अभिशप्त जीवन से मुक्त करने का काम किया तो नागरिकता संशोधन क़ानून बनाकर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के उन अल्पसंख्यकों को सम्मानपूर्वक जीवन जीने का अधिकार दिया जो अपने ही देश भारत में शरणार्थी के तौर पर उपेक्षित व कष्टपूर्ण जीवन व्यतीत कर रहे थे। सुश्री पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण का मुक़ाबला सीमित संसाधनों से करके प्रधानमंत्री ने देश को सबसे कम नुक़सान वाले देश के रूप में विश्व मंच पर स्थापित किया है। आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा देकर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने स्वदेशी के पालन व उपयोग पर बल दिया है। यह हमारे लिए संकल्प का विषय है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.