मोदी ने ऐसे किया नीतीश के नशामुक्ति अभियान का अभिनंदन

मोदी ने ऐसे किया नीतीश के नशामुक्ति अभियान का अभिनंदन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में शराबबंदी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जम कर तारीफ की. 350वें प्रकाश पर्व पर गांधी मैदान में गुरुवार को आयोजित मुख्य कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि समाज में किसी तरह का परिवर्तन लाने का काम बेहद कठिन होता है. इसे कोई हाथ लगाने की हिम्मत नहीं करता है, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नशामुक्ति का अभियान चलाने का काम किया. यह समाज में परिवर्तन लाने की पहल है. इसके लिए सीएम नीतीश कुमार का बहुत-बहुत अभिनंदन. प्रधानमंत्री ने कहा कि नशामुक्ति का यह  काम अकेले नीतीश कुमार का नहीं है, बल्कि जन-जन का है. हर दल और वर्ग के लोगों को इसमें सहयोग करना चाहिए. आनेवाली पीढ़ी के लिए यह प्रेरणा साबित होगी.

 इससे बिहार देश की अनमोल शक्ति बनेगा. करीब सवा साल बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक मंच पर नजर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुल कर आपस में बातें भी कीं. शुरुआत में मुख्यमंत्री ने बिहार में शराबबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि गुजरात के स्थापना काल से ही शराबबंदी लागू है. प्रधानमंत्री 12 वर्षाें तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे.
उन्होंने इसे अपने कार्यकाल में पूरी तरह लागू रखा. नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी से ही देश का भला होगा. जवाब में प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार की खुल कर तारीफ की. कहा, आनेवाली पीढ़ियों को ऊपर उठाने के लिए नीतीश कुमार ने जो बीड़ा उठाया है, उसका वह अभिनंदन करते हैं. इस मौके पर पीएम ने गुरु गोबिंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व पर डाक टिकट भी जारी किया. मंच पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के अलावा राज्यपाल रामनाथ कोविंद, केंद्रीय कानून और आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल मौजूद थे.
करीब 20 मिनट के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मंच से सीएम नीतीश कुमार ने एक दूसरी अच्छी बात की घोषणा भी की है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह के 100 साल पूरे होने के मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन करने का. इसके लिए भी ह्रदय से उनका अभिनंदन करता हूं. उन्होंने कहा कि बिहार की धरती ने अनेक महापुरुषों को जन्म दिया है. गुरु गोविंद सिंह जी महाराज, प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद, राम मनोहर लोहिया, कर्पूरी ठाकुर समेत अन्य कई महापुरुषों को मां भारती की सेवा में बिहार ने समर्पित किया है. पीएम ने कहा कि प्रकाश पर्व के आयोजन के लिए रेलवे समेत अन्य सभी विभागों ने 100 करोड़ रुपये जारी किये हैं. ये रुपये अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से दिये गये हैं. हम भाग्यशाली हैं, जो पटना साहिब की पवित्र धरती पर प्रकाश पर्व मना रहे हैं.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.