US: अश्वेत की मौत के आरोपी की पत्नी ने मांगा तलाक

US: अश्वेत की मौत के आरोपी की पत्नी ने मांगा तलाक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मिनियापोलिस
अश्वेत अमेरिकन George Floyd की हत्या के आरोपी पुलिस ऑफिसर के खिलाफ देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गुस्से में उबल रहे लोग George के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इस बीच Chauvin की पत्नी Kelli ने तलाक की अर्जी दे दी है। Derek के खिलाफ थर्ड-डिग्री मर्डर का केस दर्ज किया गया है। Derek का वह वीडियो सामने आया था जिसमें वह George के गले पर घुटना रखे दिखाई दे रहे थे। George रहम की दुहाई देते रहे लेकिन Chauvin ने एक नहीं सुनी और George की मौत हो गई।

मांगी परिवार के लिए सुरक्षा और निजता
Kelli के वकीलों ने बयान जारी कर कहा है कि Floyd की मौत से उन्हें झटका लगा है। उन्होंने George के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। बयान में कहा गया है, ‘उन्होंने Derek Chauvin के साथ अपनी शादी खत्म करने की अर्जी दी है। Kelli Chauvin के इस शादी से कोई बच्चे नहीं हैं लेकिन उन्होंने मांग की है कि उनके बच्चों, पैरंट्स और बाकी परिवार को इस मुश्किल वक्त में सुरक्षा और निजता दी जाए।’

7 मिनट तक गले पर रखे रहे घुटना
George को 20 डॉलर का नकली नोट इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हिरासत में लिए जाने के बाद का वीडियो सामने आया था जिसमें Derek 7 मिनट तक George के गले पर घुटना रखे दिखाई दिए। George यह कहते-कहते बेहोश हो गए कि ‘मुझे सांस नहीं आ रही है’ लेकिन Derek को तरस नहीं आया। George की मौत के बाद लोग पुलिस के इस रंगभेदी अत्याचार से खिलाफ इंसाफ की मांग करते हुए सड़कों पर हैं। विरोध प्रदर्शन राजधानी वॉशिंगटन तक पहुंच गए और राष्ट्रपति के घर वाइट हाउस को बंद करना पड़ा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.