भारत के काम से चीन नहीं मूंग सकता आंखें: पाक

भारत के काम से चीन नहीं मूंग सकता आंखें: पाक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
लद्दाख में चीन से बढ़ रहे तनाव और नेपाल के साथ तल्ख हो रहे सीमा विवाद को मौका देखते हुए पाकिस्तान भारत के खिलाफ राग अलापने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि चीन चाहता है कि बातचीत से मुद्दे सुलझ जाएं लेकिन वह इस बात से आंखें नहीं मूंद सकता कि भारत अवैध निर्माण कर रहा है। कुरैशी ने दुनिया से भारत की गलत नीतियों को देखने के लिए कहा है।

कश्मीर को लेकर दिखा पाक का दर्द
विदेश मंत्री ने एक टीवी चैनल से बातचीत में भारत के लद्दाख में हवाई-पट्टियों को सड़कों के निर्माण को लेकर ‘चिंता जताई’। उन्होंने कहा कि भारत की अपने पड़ोसियों के खिलाफ आक्रामक नीतियों के वजह से क्षेत्र की शांति और स्थिरता दांव पर लगी है। कुरैशी ने कहा कि भारत ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर से उसका विशेष दर्जा वापस ले लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत क्षेत्र की डेमॉग्रफी बदलना चाहता है। उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि भारत ने अफगानिस्तान की जमीन पाकिस्तान के खिलाफ इस्तेमाल की।

नेपाल के बहाने भारत पर हमला
भारत और नेपाल के बीच जारी विवाद को लेकर कुरैशी ने कहा कि दुनिया को भारत की गलत नीतियों को देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कभी भारत को नेपाल से दिक्कत होती है और कभी ही अफगान में शांति प्रक्रिया को बाधा पहुंचाने की कोशिश करता है। कुरैशी ने आरोप लगाया कि भारत बलूचिस्तान में अस्थिरता को बढ़ावा देना चाहता है और वह अब वह ऐसा ही लद्दाख में कर रहा है और चीन पर आरोप मढ़ने की कोशिश कर रहा है।

इमरान ने भी साधा था निशाना
उधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी इसी काम में लगे हैं। इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा है कि हिदुत्ववादी मोदी सरकार की अभिमानी विस्तारवादी नीतियां नाजी विचारधारा के समान है। भारत अपने पड़ोसियों के लिए भी खतरा बन रहा है। नागरिकता कानून के माध्यम से बांग्लादेश नेपाल-चीन के साथ सीमा विवाद और
को झूठे सैन्य ऑपरेशन करने की धमकी दे रहा है।

OIC में मुंह की खाकर बौखलाया
बता दें कि
की वर्चुअल मीटिंग में पाकिस्तान ने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया था और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश की थी। हालांकि, इस पर उसे मालदीव ने दो-टूक जवाब दिया था कि वह भारत के खिलाफ किसी कार्रवाई का समर्थन नहीं करेगा। इसके बाद से पाकिस्तान की ओर से भारत पर जुबानी हमले तेज हो चुके हैं। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को कहा था कि कश्मीर एक ‘विवादित क्षेत्र’ है और इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.