भारत के 'जासूसी ड्रोन' को मार गिराया: पाक

भारत के 'जासूसी ड्रोन' को मार गिराया: पाक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
भारतीय सीमा पर खुद सीजफायर उल्लंघन करने वाले पाकिस्तान ने भारत के ऊपर जासूसी ड्रोन भेजने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसकी सीमा में दाखिल हुए भारतीय ड्रोन को मार गिराया गया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने ऐसा आरोप लगाया है और भारत पहले भी इसका खंडन कर चुका है। गौरतलब है कि पिछले साल बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और भारत को घेरने के मौके ढूंढा करता है।

जासूसी क्वॉडकॉप्टर का आरोप
पाकिस्तान सेना ने बुधवार को दावा किया है कि उसने नियंत्रण रेखा के पास एयरस्पेस का उल्लंघन करने पर भारत के एक ‘जासूसी क्वॉडकॉप्टर’ को मार गिराया है। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने बताया कि घटना राखचिकरी सेक्टर की है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत का जासूसी क्वॉडकॉप्टर पाकिस्तान की सीमा में 650 मीटर तक अंदर दाखिल हो गया था जब उसे मार गिराया गया।

भारत को घेरने में जुटा
इससे पहले अप्रैल में भी पाकिस्तान सेना ने ऐसा ही दावा किया गया था। पिछले साल बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। खासकर जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा लेने के बाद वह और ज्यादा खीझा हुआ है। उसने अंतरराष्ट्रीय मंच पर कई बार भारत की किरकिरी करने की कोशिश की है। उसने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया है और लद्दाख में अवैध निर्माण का आरोप भी लगाया है।

लद्दाख के नाम पर उकसा रहा
लद्दाख में चीन से बढ़ रहे तनाव और नेपाल के साथ तल्ख हो रहे सीमा विवाद को मौका देखते हुए पाकिस्तान भारत के खिलाफ राग अलापने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि चीन चाहता है कि बातचीत से मुद्दे सुलझ जाएं लेकिन वह इस बात से आंखें नहीं मोड़ सकता कि भारत अवैध निर्माण कर रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.