ब्रिटेन: गुरद्वारे पर हमला-तोड़फोड़, आरोपी गिरफ्तार

ब्रिटेन: गुरद्वारे पर हमला-तोड़फोड़, आरोपी गिरफ्तार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

डर्बी
ब्रिटेन के डर्बी में सोमवार सुबह गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा पर एक शख्स ने हमला कर दिया और तोड़फोड़ की। इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई है। हालांकि, अपने सामाजिक कार्यों के लिए मशहूर गुरुद्वारे पर इस तरह के हमले के पीछे हेट क्राइम की बात कही जा रही है। पुलिस ने हमला करने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया है और बताया जा रहा है कि वह पाकिस्तानी मूल का है। लॉकडाउन के बीच गुरुद्वारे में धार्मिक काम बंद हैं और हर दिन प्रार्थना लाइव स्ट्रीम की जा रही है।

डर्बी का गुरु अर्जन देब गुरुद्वारा जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाने के अपने काम को लेकर काफी जाना जाता है। यहां सोमवार सुबह एक शख्स ने तोड़फोड़ की। सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि गुरुद्वारे का कांच टूटा हुआ है। बताया गया है कि घटना के बाद परिसर की सफाई का काम शुरू कर दिया गया। गुरुद्वारे की ओर से बयान जारी कर यह भी कहा गया है कि ऐसी घटनाओं से उनके सेवा-भाव में कमी नहीं आएगी और मदद का काम जारी रखा जाएगा।

लॉकडाउन के बीच भी सेवा-भाव जारी
अर्जन देब गुरुद्वारा हर दिन 350-500 लोगों को खाना खिलाता है। किसी भी धर्म, समुदाय के लोगों को यहां मदद पहुंचाई जाती है। खासकर कोरोना वायरस के बीच यहां जरूरी काम पर जाने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स को आगे बढ़कर मदद दी जाती है। लॉकडाउन के बीच यहां धार्मिक काम नहीं हो रहे हैं। इसलिए पूरे परिसर का इस्तेमाल कोरोना संबंधी मदद पहुंचाने के लिए किया जाता है। वॉलंटिअर्स के पास सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना काम करने के लिए अच्छी खासी जगह भी होती है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.