OIC में मुंह की खा बौखलाए पाक विदेश मंत्री

OIC में मुंह की खा बौखलाए पाक विदेश मंत्री
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
ईद जैसे खुशी के मौके पर भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के खिलाफ नफरत जाहिर करने से परहेज नहीं किया। कुरैशी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान अपने खिलाफ किए गए भारत के किसी भी ‘दुस्साहस’ का ‘माकूल जवाब’ देगा। बता दें कि पिछले दिनों भारत की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर दावा ठोंकने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। यहां तक कि ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की मीटिंग में उसने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग तक कर डाली।

‘न समझे कमजोरी’
कुरैशी ने ईद की नमाज के बाद मुल्तान में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है और खुद को रोकने की उसकी नीति को कमजोरी नहीं समझना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, ‘अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ कोई दुस्साहस करता है तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा।’ कुरैशी ने कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के महासचिवों का ध्यान कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन की ओर खींचा है।

इस्लामोफिबिया का आरोप
उन्होंने यह भी कहा कि दोनों के अध्यक्षों को बताया गया है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ फर्जी अभियान चला सकता है ताकि उसकी अंदरूनी हालत से दुनिया का ध्यान हट जाए। बता दें कि
की वर्चुअल मीटिंग में पाकिस्तान ने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया था और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश की थी। हालांकि, इस पर उसे मालदीव ने दो-टूक जवाब दिया था कि वह भारत के खिलाफ किसी कार्रवाई का समर्थन नहीं करेगा।

‘कश्मीर विवादित क्षेत्र’
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को कहा कि कश्मीर एक ‘विवादित क्षेत्र’ है और इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा। जनरल बाजवा ने यह टिप्पणी नियंत्रण रेखा के पूना सेक्टर के दौरे के दौरान की, जहां उन्होंने ईद सैनिकों के साथ बिताई। बाजवा ने कहा कि दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। बाजवा ने कहा कि विवादित स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूर्ण राष्ट्रीय संकल्प और सैन्य क्षमता के साथ जवाब दिया जाएगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.