प्लेन हादसा: फोटो खिंचवाने पहुंचे अफरीदी, घिरे

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कराची
क्रिकेट के मैदान के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह सियासत की पिच पर बैटिंग करने की ओर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर कराची विमान हादसे को लेकर अपने ही देश में घिर गए हैं। दरअसल, शुक्रवार को कराची में विमान हादसे के बाद शाहिद अफरीदी अपना चेहरा चमकाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गए। अफरीदी के पहुंचते ही राहत और बचावकर्मी अपना काम छोड़कर उनके साथ फोटो खिंचवाने और आवभगत में जुट गए।

बताया जा रहा है कि इस दौरान शाहिद अफरीदी ने लोगों को संबोध‍ित भी किया। शाहिद अफरीदी की तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब वह खुद अपने ही देश में घिर गए हैं। पाकिस्‍तानी नागरिक आबिद हुसैन खान ने लिखा, ‘मेरा मानना है कि चुनाव आयोग को खत्‍म कर देना चाहिए और चुनाव कराने पर अरबों रुपये बर्बाद नहीं करना चाहिए। हर साल ऑल पॉकिस्‍तान क्रिकेट लीग को एक प्रधानमंत्री चुनना चाहिए। इमरान खान के बाद अफरीदी दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे।’

बुशरा गोहर ने लिखा, ‘क्‍यों शाहिद अफरीदी को राहत और बचाव स्‍थल पर जाने की अनुमति दी गई? क्‍यों ड्यूटी पर तैनात बचाव टीम अफरीदी को जाने के लिए कहने की बजाय उनकी फोटो खींच रही है। विमान के राहत बचाव दल के प्रभारी को जांच करनी चाहिए। यह खुद के प्रचार के लिए दुखद हादसे का बहुत ही गैरजिम्‍मेदाराना इस्‍तेमाल है।’ इससे पहले अफरीदी ने कश्‍मीर में फोटो खिंचवाने पहुंचे थे और वहां पर पीएम मोदी को लेकर जहर उगला था।

शाहिद अफरीदी ने अलापा था कश्मीर राग
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक भीड़ को संबोधित करते हुए शाहिद अफरीदी ने कश्मीर राग अलापा था। कश्मीर का राग अलापते-अलापते अफरीदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी बौखलाहट निकालने लगे थे। अफरीदी ने कहा, ‘मोदी ने कश्मीर में सात लाख भारतीय सैनिक तैनात कर दिए हैं। इतने सैनिक कि जितने हमारी पूरी पाकिस्तान फौज में हैं।’ इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मोदी पर धार्मिक उन्माद का भी आरोप लगाया। अफरीदी की बौखलाहट यहीं नहीं थमी उन्होंने कहा कि मोदी कश्मीरियों पर जुल्म कर रहे हैं और उन्हें इसका जवाब देना होगा। इसके साथ ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र पर भी सवाल खड़े किए।

हाादसे में 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि
डॉन न्यूज ने शनिवार को सिंध के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि दो लोग बच गए हैं। खबर में बताया गया कि जीवित बचे दोनों लोगों की हालत स्थिर है तथा 19 मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। खबर के मुताबिक पहले एक महिला की पहचान विमान में सवार यात्रियों में से जीवित बची शख्स के तौर पर की गई थी लेकिन बाद में वह उस इलाके की निवासी निकली जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.