धुआं, धूल: पाक विमान क्रैश के बाद ऐसा था मंजर – Watchnews24x7.com

धुआं, धूल: पाक विमान क्रैश के बाद ऐसा था मंजर

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कराची
कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान में काफी वक्त से उड़ानें बंद थीं। पिछले शनिवार से ही घरेलू उड़ानों को दोबारा शुरू किया गया। ईद के चलते लोग भी घर जाने को काफी उत्साहित थे। कराची के जिन्नाह इंटरनैशनल एयरपोर्ट के पास मॉडल कॉलोनी इलाकों में यूं तो लोगों के लिए हमेशा ऊपर से गुजरते विमानों की आवाज कोई नई नहीं थी लेकिन शुक्रवार को अचानक ऐसा मंजर हो गया कि जिसने देखा वही सकते में आ गया। इसी कॉलोनी की एक गली में पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स का विमान A-320 आ गिरा जिसमें क्रू के अलावा कम से कम 90 लोग सवार थे।

आसमान छूता धुएं का गुबार
मॉडल टाउन इलाका कराची के जिन्नाह एयरपोर्ट से कुछ किलोमीटर दूर है। शुक्रवार दोपहर को लोग अपने रोज के काम में व्यस्त थे और गली में भी हलचल थी।तभी दोपहर करीब 2:45 बजे एक भयानक आवाज हुई। सड़कों पर खड़े लोग अवाक रह गए और जो घरों में कैद थे वे बाहर निकले तो ऐसा नजारा देखा कि सब सदमे में आ गए। धुएं का आसमान छूता गुबार और मलबे से उठती हुई धूल। थोड़ी ही देर में लोगों को समझ में आ गया कि यह कितना बड़ा हादसा था और आसपास के लोग इसकी चपेट में आ चुके थे।

दूर तक खौफ का मंजर
घटना के बाद लिए गए एक वीडियो में क्रैश के ठीक बाद मॉडल कॉलोनी के इलाके में बदहवास दौड़ते लोग नजर आए। वीडियो में एक महिला की आवाज भी सुनाई दे रही है जिससे पता चल रहा है कि किस कदर वहां के लोगों में खौफ बैठ गया था। यह विमान उनके नजदीक के घरों पर गिरा था और कम से कम 4-5 घरों, दुकानों और गाड़ियों को अपनी जद में ले चुका था। विमान में कम से कम 90 लोगों और क्रू के करीब 8 सदस्यों के होने की रिपोर्ट्स हैं। हालांकि, आशंका जताई गई है कि जान का नुकसान इससे ज्यादा का हो सकता है क्योंकि जमीन पर भी कई लोग इसकी चपेट में आए हैं।


विमान का चीन कनेक्शन

लाहौर से कराची आ रहा यह विमान लैंडिंग से कुछ देर पहले ही क्रैश हो गया था। क्रैश के कारण की आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हुई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि लैंडिंग गियर में खराबी की वजह से विमान हादसे का शिकार हुआ। इसी बीच पाकिस्तान के जियो न्यूज ने यह दावा भी किया है कि विमान चीन से लीज कर लिया गया था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *