पाक: पुरुष से बात, बहनों की हत्या, भाई अरेस्ट

पाक: पुरुष से बात, बहनों की हत्या, भाई अरेस्ट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर दो लड़कियों की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि देश के अशांत उत्तर-पश्चिमी जनजातीय क्षेत्र में दो लड़कियों की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि वे एक पुरुष से बातचीत करती थीं। कुछ हफ्ते पहले दोनों लड़कियों का एक पुरुष से बातचीत करने का वीडियो सामने आया था जिसके बाद विवाद हो गया था। इस दर्दनाक वाकये को अंजाम देने के आरोप में लड़कियों के दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चचेरे भाइयों ने दिया अंजाम
एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया है कि 16 और 18 साल की दो लड़कियों को उनके चचेरे भाइयों ने मार डाला। दरअसल, देश के आदिवासी इलाकों में महिलाओं का पुरुषों के साथ मिलना-जुलना पूरी तरह प्रतिबंधित है। पुलिस के अनुसार यह घटना 14 मई को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के एक गांव में हुई।

52 सेकंड का वीडियो बना कारण
अधिकारी ने बताया कि इसका कारण 52 सेकंड का एक वीडियो था जिसमें एक व्यक्ति तीन लड़कियों से बात कर रहा है। अधिकारी ने कहा कि वीडियो में से दिख रही दो लड़कियों की हत्या कर दी गई जबकि तीसरे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस के अनुसार तीसरी लड़की जीवित है लेकिन उसकी जान को खतरा हो सकता है। पुलिस ऑफिसर मोहम्मद नवाज ने बताया है कि दोनों आरोपियों ने हत्या की बात कबूल कर ली है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.