काबुल के अस्पताल पर आतंकी हमला, 14 की मौत

काबुल के अस्पताल पर आतंकी हमला, 14 की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

काबुल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मंगलवार को एक बार फिर भयानक हमले से थर्रा गई। काबुल के पश्चिमी इलाके में आतंकवादियों ने एक प्रसूति अस्पताल पर हमला कर दिया जिससे दो नवजात शिशुओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने जो तस्वीर जारी की है उसके अनुसार अफगानिस्तान सुरक्षा बलों ने अस्पताल से कई बच्चों और उनकी मांओं को सुरक्षित निकाल लिया है। इससे पहले मार्च में भी काबुल में भयानक हमले हुए थे।

हिंसा की आंच ने काबुल से आगे भी अन्य स्थानों को अपनी चपेट में ले लिया। इस्लामिक स्टेट के प्रभुत्व वाले नानगरहर प्रांत में एक अंत्येष्टि कार्यक्रम में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर कम से कम 21 लोगों की हत्या कर दी जबकि इस घटना में 55 अन्य घायल हो गए। पूर्वी खोस्त प्रांत में एक अन्य घटना में एक बाजार में लगाए गए बम के फटने से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि दस अन्य लोग घायल हो गए।

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
काबुल में हुए हमले के बाद आसमान में अस्पताल के उपर काले धुएं का गुबार देखा गया। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरीन ने कहा कि इमारत से 100 माताओं और बच्चों को निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि हमले में 15 अन्य घायल हुए हैं जिनमें महिलाएं, पुरूष और बच्चे शामिल हैं । तीन विदेशी नागरिकों को भी सुरक्षित निकाल लिया गया है। विदेशी नागरिकों के बारे में प्रवक्ता ने कोई जानकारी नहीं दी है। काबुल में हुए इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, जहां आईएस और तालिबान दोनों आतंकवादी संगठन अफगान सैन्य एवं सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहते हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.