वुहान में कोरोना का नया केस आते नपे अधिकारी

वुहान में कोरोना का नया केस आते नपे अधिकारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पेइचिंगचीन में कोरोना वायरस के संक्रमण मामले में किसी को बख्शने के मूड में नहीं है। कोरोना का केंद्र रहे वुहान में एक महीने से अधिक अवधि के बाद कोविड-19 के नए मामले सामने आने पर सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ने एक टॉप अधिकारी को खराब प्रबंधन के आरोप में बर्खास्त कर दिया। सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के चांगक्विंग स्ट्रीट कार्यसमिति के सचिव झांग यूजिन को वुहान के सनमिन आवासीय समुदाय में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद पद से हटा दिया गया है। संक्रमण के ये सभी मामले हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के सनमिन आवासीय समुदाय में पाए गए हैं।

दो दिन में छह मामले, नपे अधिकारी
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, झांग को आवासीय परिसर का सही प्रकार से प्रबंधन नहीं कर पाने की वजह से पद से हटाया गया है। इस स्थान में पहले संक्रमण के 20 मामले सामने आए थे। वुहान में संक्रमण के पांच नए मामले रविवार को आए और एक मामला शनिवार को सामने आया। यहां 35 दिन से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया था। डोंगशिहू जिला स्वास्थ्य ब्यूरो के निदेशक ली पिंग ने कहा कि नए मामलों के सामने आने के बाद करीब 20 हजार लोगों का न्यूक्लिक एसिड परीक्षण अलग-अलग बैच में कराया जाएगा।

वुहान में बिना लक्षण वाले सैंकड़ों मामले
वुहान में 640 मामले ऐसे आए हैं जिनमें लक्षण नहीं दिख रहे थे। ये मामले ऐसे समय में सामने आए हैं जब वुहान शहर में 8 अप्रैल को लॉकडाउन हटाया गया है। शहर में करीब एक करोड़ 10 लाख लोग रहते हैं। इस बीच चीन ने सभी क्षेत्रों में कोविड-19 के जोखिम के स्तर को और कम कर दिया तथा उसकी पूरी तरह रोकथाम के संकेत दिए। चीन में कारोबार और कारखानों के खुलने के साथ ही स्थिति लगभग पूरी तरह सामान्य हो रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.