पार्क में टहलते PM Boris की इस तस्वीर ने जीते दिल

पार्क में टहलते PM Boris की इस तस्वीर ने जीते दिल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लंदन
कोरोना वायरस के चलते यूरोप में सबसे ज्यादा मौतें ब्रिटेन में हुई हैं। इसके बावजूद लोगों का लॉकडाउन के प्रति रवैया खासा ढीला-ढाला देखा जा रहा है। लोग भीड़भाड़ वाली जगहों पर जा रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं करते दिख रहे हैं। इसी बीच देश के प्रधानमंत्री की एक तस्वीर सामने आई है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं और तारीफ भी।

पार्क में पड़ी डांट?
दरअसल, बोरिस जॉनसन को सुबह कॉफी कप के साथ वॉक करते हुए ऑफिस जाते देखा गया। इस दौरान ली गई एक फोटो में देखा जा सकता है कि एक शख्स जॉनसन के सामने उंगली से इशारा करता दिखाई दे रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे देश के प्रधानमंत्री को डांट रहा हो। पास में से निकलती एक महिला हंसती हुई भी दिखाई दे रही है जबकि बोरिस हैरान हैं। हालांकि, इस शख्स ने वास्तव में क्या कहा, यह किसी को नहीं पता।

‘ऐसी आजादी का सम्मान हो’
सोशल मीडिया पर अब बोरिस की तारीफ हो रही है कि एक आम नागरिक कितने आराम से देश के प्रधानमंत्री से अपने मन की बात अपने लहजे में कह पा रहा है। इसे एक स्वस्थ्य व्यवस्था बताया जा रहा है कि इस शख्स को इस बारे में चिंता नहीं करनी पड़ रही है कि ऐसा करने पर क्या नतीजे हो सकते हैं। लोगों ने इस आजादी के सम्मान की बात भी कही है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब आम आदमी के सख्त लहजे का शिकार जॉनसन बने हैं। इससे पहले नवंबर में अस्पताल में बीमार बच्चे के पिता ने वहां पहुंचे जॉनसन से कहा था कि NHS (नैशनल हेल्थ सिस्टम) को खराब करने के बाद वह प्रेस के लिए आए हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए आलोचना
कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर जारी किए गए निर्देशों का पालन खुद नहीं करने के लिए सरकारी अधिकारियों को आलोचना का शिकार होना पड़ा है। जॉनसन को लेकर भी कई लोगों ने यह सवाल किया कि आखिर वह खुद कॉफी लेकर पार्क में टहलने क्यों गए जबकि लॉकडाउन का पालन उन्हें भी करना चाहिए। हाल ही में बोरिस कोरोना का इलाज कराकर वापस आए हैं, ऐसे में उनके इस तरह से निकलने को खतरनाक बताया जा रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.