US: कोरोना से बुरा हाल, ट्रंप पर भड़के ओबामा

US: कोरोना से बुरा हाल, ट्रंप पर भड़के ओबामा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
अमेरिका (Corona) से बुरी तरह जूझ रहा है। हर दिन हजारों लोग जान गंवा रहे हैं और अभी तक लगभग 13 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। देश में कोरोना के चलते बुरे हालात के पूर्व राष्ट्रपति (Barack Obama) ने वर्तमान राष्ट्रपति (Donald Trump) को जिम्मेदार बताया है। बराक ओबामा ने कोरोना के खिलाफ जंग में अमेरिकी प्रशासन के रवैये को ‘अराजक आपदा’ करार दिया है।

आमतौर पर बराक ओबामा डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं करते हैं। कई बार डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा पर तंज कसा तब भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। यहां तक कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जरूरी चीजों की सप्लाई की समस्याओं के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा और उनके कार्यकाल को दोषी बताया।

‘जो बाइडेन के समर्थन में खुलकर आए ओबामा’
अलजजीरा के मुताबिक, बराक ओबामा ने शुक्रवार को ओबामा अलुम्नाई असोसिएशन के उन 3000 लोगों से बातचीत की, जिन्होंने ओबामा के शासनकाल में काम किया था। इसी मीटिंग में ओबामा ने लोगों से अपील की कि वे राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन का साथ दें।

एक प्राइवेट कॉल के जरिए लोगों से बात करते हुए ओबामा ने कहा, ‘आने वाला चुनाव हर स्तर पर काफी अहम होने वाला है क्योंकि हम सिर्फ एक व्यक्ति या राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं। हम लंबे समय तक चलने वाले स्वार्थी होने, दूसरों को दुश्मन की तरह देखने, आपस में बंटे होने और अराजक होने के ट्रेंड के खिलाफ लड़ रहे हैं। हम वैश्विक स्तर पर भी यही देख रहे हैं।’

ओबामा ने आगे कहा, ‘यही कारण है कि इस वैश्विक महामारी के खिलाफ हमारा जवाब इतना निराशाजनक और ठंडा है। ‘बाकी सब भाड़ में जाएं’ वाली मानसिकता के साथ यह काफी अराजक आपदा जैसा हो गया है।’ बराक ओबामा ने खुलकर कहा है कि आने वाले चुनाव में वह जो बाइडेन के लिए जमकर प्रचार करने वाले हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.