अन्य राज्यों से लौटने वाले मजदूरों के लिए भोजन आवास सहित आवश्यक व्यवस्था करें: लखमा

अन्य राज्यों से लौटने वाले मजदूरों के लिए भोजन आवास सहित आवश्यक व्यवस्था करें: लखमा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : प्रदेश के उद्योग एवं महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज जिले के पंचायत प्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेयजल व्यवस्था, गरीब परिवारों के लिए राशन की व्यवस्था, किसानों को खाद-बीज की उपलब्धता, ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को सहायता राशि सहित निर्माण कार्यों और विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी ली।

प्रभारी मंत्री श्री लखमा ने कलेक्टर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जनप्रतिनिधियों की मांग एवं समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अन्य राज्यों से लौटने वाले जिले के़ मजदूरों के लिए आवास, स्वास्थ्य, भोजन आदि की समुचित व्यवस्था करने कहा। प्रभारी मंत्री श्री लखमा ने जिला अस्पताल महासमुंद के जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए कैंटीन में भोजन व्यवस्था दुरूस्त रखे जाने और वहां साफ-सफाई की व्यवस्था कराने के लिए भी कहा।

प्रभारी मंत्री श्री लखमा से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई चर्चा में सभी जनप्रतिनिधियों ने जिले में चल रहे मनरेगा के कार्यों के प्रति संतुष्टि व्यक्त की। सांसद श्री चुन्नीलाल साहू ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेयजल की समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट किया। विधायक खल्लारी ने नलकूप खनन कार्यों में तेजी लाने के लिए जिले में एक अतिरिक्त बोर खनन मशीन लगाने का आग्रह किया।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पटेल ने हाल ही में ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामों में किसानों को सहायता राशि जल्द उपलब्ध कराने और नगरीय क्षेत्रों में स्वीकृत निर्माण कार्यों को शीघ्र शुरू कराने और पिरदा समिति में धान खरीदी में हुई अनियमितता की जांच कराए जाने का आग्रह किया। जिला पंचायत सदस्य बसंता ठाकुर ने कहा कि ग्राम भीमखोज में गौठान निर्माण में मजदूरी भुगतान लंबित है। मजदूरी भुगतान कराया जाए। जनपद पंचायत अध्यक्ष सरायपाली ने लंबित वृद्धावस्था पेंशन की स्वीकृति और नगर पालिका महासमुंद के अध्यक्ष ने गरीब परिवारों को नये राशनकार्ड जारी करने की ओर ध्यान आकर्षित किया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.