वुहान लैब से निकला कोरोना, हैं सबूत: US

वुहान लैब से निकला कोरोना, हैं सबूत: US
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
अमेरिका के विदेश सचिव माइक पॉम्पियो ने रविवार को दावा किया है कि इस बात के काफी सबूत हैं कि कोरोना वायरस के वुहान की लैब से ही पैदा हुआ था। न्यूज चैनल एबीसी के ‘दिस वीक’ शो में पॉम्पियो ने यह दावा किया। उन्होंने वायरस के निपटने के चीन के रवैये की भी आलोचना की। हालांकि, उन्होंने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया कि क्या वायरस को जानबूझकर छोड़ा गया था।

वुहान से ही निकला
पॉम्पियो ने एबीसी से कहा कि इस बात से अमेरिका की इंटेलिजेंस एजेंसियां इत्तेफाक रखती हैं कि वायरस जेनेटिकली मॉडिफाइड या इंसानों का बनाया नहीं है। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि इस बात के बड़े और काफी सबूत हैं कि वायरस वुहान की लैब से ही निकला। उन्होंने कहा कि चीन का इतिहास रहा है दुनिया में इन्फेक्शन फैलाने और कम स्टैंडर्ड की लैब चलाने का।

बड़ा खतरा पैदा हो सकता है
उन्होंने कहा कि चीन ने जिस तरह कोरोना पर पर्दा डालने की कोशिश की यह कम्यूनिस्टों की गलत जानकारी फैलाने की कोशिश का उदाहरण था जिससे बड़ा खतरा पैदा हो सकता है। अमेरिका चीन के ऊपर शुरुआत से इस बात का आरोप लगाता रहा है कि कोरोना वायरस के बारे में उसने दुनिया को देरी से जानकारी दी और अपने यहां भी वायरस को फैलने से रोकने में देरी की।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.