पाक: 20,000 के पार कोरोना केस, 1.8Cr नौकरियां खतरे में

पाक: 20,000 के पार कोरोना केस, 1.8Cr नौकरियां खतरे में
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में 1.8 करोड़ लोगों की नौकरी कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से जा सकती है। देश में अब तक कोरोना वायरस के 20,000 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। रविवार को 981 नए मामले दर्ज किए गए। 2-7 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे जा सकते हैं। देश में अब तक कुल 20,130 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 459 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्लानिंग मिनिस्टर असद उमर ने कहा कि 9 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसके बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। उमरे ने यह भी कहा कि देश में कोरोना से उतनी मौतें नहीं हो रही हैं जितनी दूसरे देशों में हो रही हैं। उन्होंने दावा किया कि देश का हेल्थकेयर सिस्टम बेहतर हो रहा है। देश में फिलहाल 1,400 वेंटिलेटर हैं और दो महीने में 900 और आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिर्फ 35 मरीज ही फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं।

उमर ने दावा किया कि देश की क्षमता मेडिकल इक्विपमेंट बनाने में बढ़ रही है और वेंटिलेटर्स का घरेलू उत्पादन शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टेस्टिंग के लिए 55 लैब हैं और हर दिन 14,000 टेस्ट किए जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग और क्वारंटीन फसिलटी को बेहतर किया गया है और इस्लामाबाद में दो सेक्टरों में लागू कर दिया गया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.