मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने मरीजों को फल, निराश्रित और निःशक्तजनों को राशन सामग्री और मास्क का किया वितरण

मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने  मरीजों को फल, निराश्रित और निःशक्तजनों को राशन सामग्री और मास्क का किया वितरण
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज अपने बालोद प्रवास के दौरान जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। श्री भेंड़िया ने विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों से भेंटकर उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली और मरीजों को फल वितरण भी किया। इस अवसर पर डॉक्टरों से मरीजों को समय पर मिलने वाली दवाईयां और अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान बालोद के नया बस स्टैण्ड स्थित आश्रय स्थल पहुंचकर वहां ठहरे हुए व्यक्तियों की जानकारी ली। वहां रह रहे निराश्रित व निःशक्तजनों को राशन सामग्री व फल भी वितरित किया।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने अपने प्रवास के दौरान डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम दुधली के निर्माणाधीन नवोदय विद्यालय में कार्य करने आए राजनंादगांव व बेमेतरा जिला तथा मैहर (मध्यप्रदेश) के 10 मजदूर जो कि वहंॅ ठहरे हुए हैं, उन्हें मास्क व राशन सामग्री प्रदान किया। साथ ही मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने ग्राम चिल्हाटीकला पहुंचकर वहां उपस्थित निराश्रित व जरूरतमंद व्यक्तियों को राशन सामग्री का वितरण किया। उन्होंने वहां उपस्थित ग्रामीणों से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली और उन्हें मास्क का वितरण किया। इस दौरान मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने डौण्डीलोहारा में ईंट भट्ठा में कार्य करने आए जिला रींवा (मध्यप्रदेश) के 10 मजदूर परिवार से भी मिलकर उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेकर उन्हें मास्क और राशन सामग्री का भी वितरण किया। मजदूरों को प्रतिदिन मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की जानकारी दी।

इस प्रवास के दौरान मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने बालोद-राजनंादगांव जिले की सीमा स्थित ग्राम रानीतराई में कोण्डागांव व अन्य जिले के लगभग 27 मजदूर ठहरे होने की जानकारी मिली, तब वे वहां पहुंची और वहां मजदूरों को भोजन पैकेट प्रदान किया। उन्होंने मजदूरों को मास्क वितरण कर उसे नियमित प्रयोग करने की समझाईश भी दी। मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने स्वास्थ्य कर्मियों को उनके नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को मजदूरों के ठहरने व भोजन के समुचित प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, अपर कलेक्टर श्री ए.क.ेबाजपेयी, एस.डी.एम. श्री ऋषिकेश तिवारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.