चीन में कोविड-19 के 31 नये मामले, 30 विदेशी

चीन में कोविड-19 के 31 नये मामले, 30 विदेशी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेजिंग : चीन में कोविड-19 के 31 नये मामले आए हैं जिसमें से 30 विदेशी हैं। जबकि चार लोगों सहित मरने वालों की संख्‍या बढकर 33 हजार 4 हो गई है। राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने दैनिक रिपोर्ट में कहा है कि कोविड-19 के संक्रमितों की कुल संख्‍या 723 हो गई है। आयोग ने कहा है कि कोविड-19 का नया मामला गन्‍सू प्रांत से आया है। इस वायरस के केन्‍द्र बिन्‍दू हुबेई प्रांत में चार लोगों की मौत हुई।

राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने कहा है कि चीन में कल शाम तक 81 हजार चार सौ सत्‍तर संक्रमितों की पुष्टि हुई है जिसमें तीन हजार तीन सौ चार लोगों की मौत हो गई हैं जबकि 2 हजार तीन सौ छियानवे संक्रमितों का इलाज हो रहा है और 75 हजार सात सौ सत्‍तर इलाज के बाद ठीक हो गए। आयोग ने यह भी कहा कि 168 लोग संदिग्‍ध हैं जिसमें 165 विदेश से आए नागरिक हैं।

रविवार तक हांगकांग में 641 मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से चार लोगों की मौत हुई है। मकाओं में 38 और ताइवान में तीन लोगों की मौत सहित 298 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। हांगकांग में 118 मकाओं में दस और ताइवान में 39 लोग ठीक हो गए हैं।

चीन ने वुहान को छोड‚कर कोरोना वायरस का केन्‍द्र रहे हुबेई प्रांत के लिए घरेलू उडान शुरू कर दी है। जॉह्न हॉपकिन्‍स कोरोना वायरस संसाधन केन्‍द्र के अनुसार दुनियाभर में 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि छह लाख 84 हजार छह सौ से अधिक लोग संक्रमित हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.