स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने दक्षिण कोरिया के राजदूत से कोविड-19 नियंत्रण की रणनीति की ली जानकारी – Watchnews24x7.com

स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने दक्षिण कोरिया के राजदूत से कोविड-19 नियंत्रण की रणनीति की ली जानकारी

स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने दक्षिण कोरिया के राजदूत से कोविड-19 नियंत्रण की रणनीति की ली जानकारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज भारत में दक्षिण कोरिया के राजदूत श्री शिन बॉग-किल से फोन पर चर्चा कर दक्षिण कोरिया द्वारा कोविड-19 के सफल नियंत्रण की रणनीति की जानकारी ली। उन्होंने श्री किल से वहां कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और पीड़ितों के इलाज के लिए किए गए उपायों सहित अस्पतालों में गई त्वरित व्यवस्था की भी जानकारी ली। श्री सिंहदेव ने उन्हें इस बीमारी पर नियंत्रण के लिए छत्तीसगढ़ में त्वरित गति से उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया। श्री किल ने यहां सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों को सही दिशा में जाता कदम बताया। उल्लेखनीय है कि दक्षिण कोरिया कोविड-19 के सबसे बेहतर प्रबंधन एवं नियंत्रण में सफलता पाने वाला अग्रणी देश है।

स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स रायपुर के निदेशक डॉ. नितिन नागरकर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से चर्चा कर वहां कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी ली। डॉ. नागरकर ने बताया कि एम्स में 200 लोगों के इलाज के लिए अलग से विशेष यूनिट तैयार किया जा रहा है। श्री सिंहदेव ने वहां उपचाररत कोरोना पाजिटिव्ह पाए गए मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने स्वास्थ्य सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़ और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला से भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए चर्चा कर प्रदेश में युद्ध स्तर पर कोविड-19 से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने मेडिकल स्टॉफ के लिए मुहैया कराए जा रहे मास्क व व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपकरणों की आपूर्ति और अस्पतालों में वेंटीलेटर्स के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने स्कूलों और छात्रावासों की साफ-सफाई करवाकर आपात स्थिति से निपटने की दिशा में भी तैयारियों के निर्देश दिए। श्री सिंहदेव ने स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. योगेश जैन से भी प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम के संबंध में चर्चा की।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *