मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे पीस हॉफ मैराथन का शुभारंभ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे पीस हॉफ मैराथन का शुभारंभ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : अबूझमाड़ को दुनिया के नक्शे में नई पहचान मिलेगी। जिला प्रशासन नारायणपुर द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन दौड 2020 का आयोजन किया जा रहा है। इस दौड़ का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 8 फरवरी को करेगें। हॉफ मैराथन का आयोजन आदिम संस्कृृति की संरक्षण स्थली अबूझमाड़ के विकास, शांति और इस क्षेत्र को विश्व स्तर पर एक सकारात्मक पहचान बनाने के लिए किया जा रहा है।

अबूझमाड पीस हॉफ मैराथन दौड़ 2020 के शुभारंभ कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, नारायणपुर प्रभारी मंत्री श्री गुरू रूद्र कुमार, बस्तर सांसद श्री दीपक बैज होंगे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कोण्डागांव विधायक श्री मोहन मरकाम, नारायणपुर विधायक श्री चंदन कश्यप, नारायणपुर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुनीता मांझी होंगी।

पीस हॉफ मैराथन का शुभांरभ जिला मुख्यालय के बालक उच्चतर माध्यमिक स्कूल खेल मैदान से प्रातः 6.30 बजे से किया जायेगा। लगभग 21 किलोमीटर हॉफ मैराथन का सामापन विकासखण्ड ओरछा के ग्राम बासिंग में सुबह 10.30 किया जाएगा। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया जाएगा। भिलाई इस्पात संयंत्र के सौजन्य से मैराथन आयोजन समिति नारायणपुर के माध्यम से किया जा रहा है।

जिला नारायणपुर में गत वर्ष 2019 से अबूझमाड़ पीस मैराथन का आयोजन प्रारंभ किया गया जो बहुत ही सफल रहा, जिसमें भारत समेत अन्य देश के लगभग 5000 धावको ने हिस्सा लिया तथा केनिया के धावक श्री भोजेश एवं महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश की सुश्री डिपल सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

इस वर्ष भी अबूझमाड़ पीस मैराथन 2020 का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अब तक देश-विदेश के लगभग 9 हजार धावक रजिस्ट्रेशन करा चुके है,कार्यक्रम की तिथि तक लगभग 12 हजार धावकों के रजिस्ट्रेशन होने की संभावना है। कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु फलेक्स, पौस्टर, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है ताकि देश विदेश के धावक भाग ले और क्षेत्र की आदिवासियों की संस्कृति को नजदीक से देखकर समझ सकें। यह दौड़ आदिवासियों को मुख्य धारा से जोड़ने का एक अभिनय प्रयास है, जिससे अबूझमाड़ के आदिवासी जनजाति वर्ग का देश-विदेश के लोगों से सम्पर्क बढेगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.